सुमद्र किनारे मस्ती कर रहे थे लोग, अचानक पानी में गिरा उड़ता हुआ विमान, मच गई अफरा-तफरी, फिर हुआ कुछ ऐसा...

अमेरिका के न्यू हैम्पशायर के प्रसिद्ध हैम्पटन बीच पर एक बैनर विमान (Banner plane) समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

Advertisement
Read Time: 10 mins

समुद्र तट पर लोग घूमते-फिरते मस्ती कर रहे थे, इसी बीच अमेरिका के न्यू हैम्पशायर के प्रसिद्ध हैम्पटन बीच पर एक बैनर विमान (Banner plane) समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. शनिवार दोपहर के आसपास हुई दुर्घटना में कोई भी गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ, लेकिन पायलट को बचाने और विमान को पानी से बाहर निकालने के लिए लाइफगार्ड्स को दौड़ना पड़ा.

हैम्पटन पुलिस प्रमुख एलेक्स रेनो ने WMUR-TV को बताया कि दुर्घटना के समय विमान में पायलट ही एकमात्र शख्स था. दुर्घटना के सटीक कारण की जांच की जा रही है, लेकिन शुरुआती आकलन के अनुसार, इंजन में खराबी इसकी वजह लग रही है.

रविवार को एबीसी न्यूज ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर दुर्घटना और बचाव का एक वीडियो शेयर किया. इस क्लिप को पहले ही 62 हजार से अधिक लाइक मिल चुके हैं. एक इंस्टाग्राम यूजर ने इस पर कमेंट करते हुए लिखा, “चमत्कार होते हैं. सुरक्षा और संरक्षण के लिए भगवान का शुक्र है”.

देखें Video:

न्यू हैम्पशायर बीच पैट्रोल ने अपने लाइफगार्ड्स की तारीफ की और लिखा, "हमें अपने लाइफगार्ड्स के प्रतिक्रिया समय पर बहुत गर्व है, पहिए के पानी को छूने से लेकर हमारे गार्ड के पायलट से संपर्क होने तक 57 सेकंड लग गए. हमारा दल दिन-रात कड़ी मेहनत करता है.”

बाद में न्यू हैम्पशायर बीच गश्ती दल ने घटना की तस्वीरें शेयर कीं और लिखा, “आज हमने एक जल दुर्घटना का जवाब दिया जिसमें एक बैनर विमान दुर्घटनाग्रस्त होकर हैम्पटन बीच के पानी में गिर गया. हमारा दल तुरंत हरकत में आया और पायलट के पास गया और उसे सुरक्षित किनारे पर लाया और उसके विमान को समुद्र तट पर खींच लिया. हम जनता को यह भी बताना चाहते हैं कि इस दुर्घटना में कोई कुत्ता शामिल नहीं था क्योंकि हमने कुछ अफवाहें उड़ती हुई सुनी हैं. इसमें शामिल सभी एजेंसियों को धन्यवाद. @hamptonnhfire @hamptonnhpd @uscg @nhstatepolice समुद्री गश्ती".

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: Beirut में इज़रायल की सेना को मिली हिज़्बुल्लाह की सुरंग में क्या क्या थे इंतज़ाम