इस मैकेनिक का टैलेंट देख उड़े लोगों के होश, पुरानी मारुति स्विफ्ट को 'Lamborghini' में बदला, देखें PHOTOS

असम के एक व्यक्ति ने अपनी पुरानी मारुति स्विफ्ट को मॉडिफाई करके एक लेम्बोर्गिनी (Assam Mechanic Turns Old Maruti Swift Into 'Lamborghini') की तरह बना दिया है.

Advertisement
Read Time: 15 mins
नई दिल्ली:

'भारतीय लोगों में टैलेंट कूट-कूटकर भरा है', यह बात कहते हुए तो आपने अक्सर कई लोगों को सुना होगा. लेकिन अब आपको इस बात पर यकीन भी हो जाएगा. दरअसल, असम के एक व्यक्ति ने अपनी पुरानी मारुति स्विफ्ट को मॉडिफाई करके एक लेम्बोर्गिनी (Assam Mechanic Turns Old Maruti Swift Into 'Lamborghini') की तरह बना दिया है. व्यक्ति के टैलेंट और उसकी कार देखकर हजारों लोग दंग हो रहे हैं.

करीमगंज जिले के भांगा इलाके के एक मोटर मैकेनिक नुरुल हक (Nurul Haque) ने अपनी पुरानी स्विफ्ट को इटैलियन लग्जरी कार लेम्बोर्गिनी (Lamborghini Replica) में तब्दील कर दिया है, जिसमें 6 लाख रुपये से थोड़ा अधिक खर्चा आया है. 

HT को दिए इंटरव्यू में 31-वर्षीय व्यक्ति ने कहा, "इसे बनाने में लगभग आठ महीने लगे हैं."

नुरुल हक ने अपने सोशल मीडिया (Social Media) अकाउंट पर अपनी मॉडिफाई कार 'लेम्बोर्गिनी' की तस्वीरें और वीडियो साझा की हैं, जिसके बाद कार की तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हो गईं.

लोग नुरुल हक की कारीगरी और उसके टैलेंट के कायल हो रहे हैं और कार की जमकर तारीफें कर रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट किया, "शानदार काम." एक अन्य यूजर ने कमेंट किया, "बहुत बढ़िया."

'फास्ट एंड फ्यूरियस' एक्शन फिल्मों के फैन नुरुल हक ने कहा कि उन्हें हमेशा से पता था कि वह एक लेम्बोर्गिनी चलाना चाहते हैं. जब कोरोनोवायरस लॉकडाउन के चलते उन्हें घर पर बैठना पड़ा तो उन्होंने अपनी पुरानी मारुति स्विफ्ट को मॉडिफाई कर समय बिताने का फैसला किया.

उन्होंने इंडिया टुडे को बताया, "पिछले आठ महीने से मैं अपने प्रोजेक्ट में लगा हुआ हूं. मेरे प्रोजेक्ट में कुल खर्च  6.2 लाख आया है."

नुरुल हक ने एक पुरानी स्विफ्ट खरीदी थी और उसकी बॉडी को हटा दिया था. फिर, उन्होंने YouTube वीडियो देखकर लेम्बोर्गिनी के पुर्जे बनाना शुरू किए थे.

Advertisement

उन्होंने कहा, "मुझे नहीं पता था कि यह एक महंगा सौदा होगा. इंजन और रॉ मटेरियल खरीदने से लेकर इसे अंतिम रूप देने तक, इसमें कुल खर्च लगभग 6,20,000 आया है."

उन्होंने आगे कहा, "मुझे यह भी नहीं पता कि ऐसे डुप्लीकेट कार बनाना कानूनी है भी या नहीं.  मैं पूरे राज्य में कार चलाना चाहता हूं और मुझे उम्मीद है कि पुलिस मुझे गिरफ्तार नहीं करेगी और मेरी कार को जब्त नहीं करेगी."

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: इजरायल के सामने अब Hamas के साथ Hezbollah और Houthi की भी चुनौती | Hamaara Bharat