40 डूडल में कलाकार ने उकेरी पूरी हनुमान चालीसा, भक्त बोले- ये 30 सेकंड 'आदि पुरुष' से बेहतर है

सोशल मीडिया पर एक शख्स ने अपनी कूची से हनुमान चालीसा को एक नया रूप देने की कोशिश की है. उनकी कोशिश देखकर भगवान श्रीराम और हनुमान भक्त भाव विभोर हो रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 15 mins

Artist Made 40 Doodle For Hanuman Chalisa: रामायण से जुड़े एक-एक किरदार लोगों के जहन में खास छाप छोड़ते हैं. भगवान श्रीराम और माता सीता की बात होती है, तो रगों में बहता खून उबाल मारने ही लगता है. यही नहीं जय श्री राम के नारों के साथ रोंगटे खड़े हो जाते हैं और जब बात पवनसुत हनुमानजी की होती है, तो मन भक्ति भाव से भर जाता है. उनके जैसा भक्त, उनके जैसा सखा पुराणों में कहीं नहीं मिलता. शायद इसलिए हनुमान जी भगवान होने के साथ-साथ एक भाव भी हैं, जो जितने सुंदर तरीके से सामने आते हैं, मन उतना ही खिल उठता है. एक भक्त ने भी अपनी कूची से हनुमान चालीसा को एक नया रूप देने की कोशिश की है. उनकी कोशिश देखकर भगवान श्रीराम और हनुमान भक्त भाव विभोर हो रहे हैं.

यहां देखें वीडियो

डूडल बनी हनुमान चालीसा

इस भक्त ने पूरी हनुमान चालीसा कहने के लिए डूडल बनाने का तरीका चुना. बस अपनी कूची उठाई और कागज पर हनुमानजी के अलग-अलग काल की रचना उकेर दी. हनुमानजी के बाल स्वरूप से लेकर लंका दहन तक का हर कांड उन्होंने इसी तरह कागज पर रचा है. चालीस अलग-अलग डूडल की मदद से एक खूबसूरत तस्वीर गढ़कर कलाकार ने पूरी हनुमान चालीसा कह डाली है. ये कलाकार हैं पीएस राठौर, जिनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर 40 डूडल से बनी ये हनुमान चालीसा देखी जा सकती है. इसके साथ ही कैप्शन में उन्होंने लिखा है कि, इस आर्ट वर्क को बनाने में उन्हें पूरा एक हफ्ता लगा.

Advertisement

भक्त बोले 'आदि पुरुष' से बेहतर

इस डूडल को देखकर श्रीराम भक्त भी श्रद्धा भाव से भर गए हैं. कुछ यूजर्स ने जय श्री राम और जय बजरंगबली लिख कर इस हनुमान चालीसा को सम्मान दिया है. एक यूजर ने लिखा कि, चालीस मिनट का ये वीडियो देखना पूरी 'आदि पुरुष' को देखने से ज्यादा बेहतर है. कुछ यूजर्स दोनों हाथ जोड़ने वाली मुद्रा का इमोजी पोस्ट कर भी अपने भाव जाहिर कर रहे हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Election 2024: चुनाव से पहले मुख्यमंत्री की कु्र्सी को लेकर BJP में रस्साकशी