क़तर में हथियारबंद सनकियों ने 29 कुत्तों की कर दी हत्या, सोशल मीडिया पर जबरदस्त हंगामा

दिल दहला देने वाली एक घटना में कुछ हथियारबंद लोगों के एक समूह ने कतर के एक सुरक्षित क्षेत्र में धावा बोल 29 कुत्तों को मौत के घाट उतार दिया. हथियारबंद लोगों का आरोप था कि किसी एक कुत्ते ने उनके बच्चे को काट लिया है.

Advertisement
Read Time: 19 mins
क़तर में हथियारबंद लोगों ने 29 कुत्तों को मार दिया

दिल दहला देने वाली एक घटना में कुछ हथियारबंद लोगों के एक समूह ने कतर के एक सुरक्षित क्षेत्र में धावा बोल 29 कुत्तों को मौत के घाट उतार दिया. हथियारबंद लोगों का आरोप था कि किसी एक कुत्ते ने उनके बच्चे को काट लिया है. इस दर्दनाक घटना को दोहा स्थित रेस्क्यू चैरिटी “PAWS Rescue Qatar”  ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है. PAWS Rescue Qatar ने बताया कि हमलावर एक फैक्ट्री के सुरक्षित इलाके में गए औऱ इसके अंदर जाने से पहले सुरक्षा गार्डों को हथियारों से धमकाया. फिर वो अंदर गए और पिल्लों सहित 29 कुत्तों को गोली मार दी और कई अन्य को जख्मी कर दिया. गौरतलब है कि ये ऐसा क्षेत्र है जहां समुदाय के द्वारा आवारा कुत्तों को खिलाया जाता है.

हथियारबंद लोगों का दावा था कि उन्होंने इस फीडिंग सेंटर पर हमला किया और जानवरों को गोली मार दी क्योंकि कुत्तों में से एक ने उनके बेटों को काट लिया था.

PAWS Rescue ने कहा, “लाज़िमी है कि सुरक्षा गार्ड डर गए होंगे क्योंकि दो लोग बंदूक लिए हुए थे. सुरक्षा गार्डों ने उन लोगों को गोली मारने से पहले रोकने की कोशिश की लेकिन उन्हें जल्द ही एहसास हो गया कि अगर वो ऐसा करेंगे तो वो खुद को भी खतरे में डालेंगे.”

Advertisement

आसपास के लोगों का कहना है कि,"इन कुत्तों ने कभी भी किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया है,  उनकी अच्छी देखभाल की जाती थी, वे बहुत मिलनसार और प्यारे थे."

Advertisement

Doha News के मुताबिक, इस घटना से लोग काफी आक्रोशित और दुखी हैं. एनिमल राइट्स सस्टेनेबिलिटी ब्रांड रोनी हेलो ने हत्या को "बर्बर कृत्य और कतरी समाज के लिए खतरनाक" बताया है. इसने सरकार से दिल दहला देने वाली घटना की जांच करने और हत्यारों को सजा दिलाने की मांग भी की है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
14 महीने में तीसरी बार मणिपुर पहुंचकर राहुल गांधी ने क्या संदेश दिए हैं?
Topics mentioned in this article