आनंद महिंद्रा के मन को भाया AC का ये जुगाड़, वीडियो शेयर कर बांधे तारीफों के पुल

वीडियो में दिखाया गया है कि, कैसे एसी से निकलने वाले पानी को बर्बाद होने से बचाया जा सकता है और उसका भी सही इस्तेमाल किया जा सकता है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Anand Mahindra AC Water Shortage Post: बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और आए दिन अपने एक से बढ़कर एक पोस्ट के जरिए छाए रहते हैं. कभी वो लोगों के सवालों का जवाब देते नजर आते हैं, तो कभी किसी वीडियो के पसंद आने पर उसकी तारीफ करने से भी नहीं हिचकते. यही वजह है कि सोशल मीडिया पर उनकी अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है. हाल ही में उनके द्वारा शेयर किया गया है एक पोस्ट लोगों का खूब ध्यान खींच रहा है. वीडियो में जो जुगाड़ दिखाया गया है, वो करना यकीनन भविष्य में आने वाली पीढ़ी के लिए फायदेमंद हो सकता है. वीडियो में दिखाया गया है कि, कैसे एसी से निकलने वाले पानी को बर्बाद होने से बचाया जा सकता है और उसका भी सही इस्तेमाल किया जा सकता है.

यहां देखें वीडियो

आनंद महिंद्रा यह वीडियो अपने X अकाउंट @anandmahindra से शेयर करते हुए लिखा है, 'पूरे भारत में लोग जहां भी एसी का इस्तेमाल करते हैं, उन्हें ऐसे मानक उपकरण बनाने की आवश्यकता है. जल ही धन है. इसे सुरक्षित रूप से संग्रह करने की आवश्यकता है.' वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे एक छोटे से जुगाड़ के जरिए पानी को बर्बाद होने से बचाया जा सकता है. इसके लिए एसी की पाइप में एक छोटी सी टोटी लगाकर पानी को स्टोर करने के बाद उसका इस्तेमाल किया जा सकता है. एसी के पानी को स्टोर करने के बाद उसका इस्तेमाल बागवानी, पोछा आदि में किया जा सकता है. 

Advertisement

1 मिनट 22 सेकंड के इस वीडियो को खूब देखा और पसंद किया जा रहा है. वीडियो पर यूजर्स तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. इस वीडियो की तारीफ करते हुए आनंद महिंद्रा ने इसके जरिए लोगों को जागरुक करने का काम किया है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Rabies की वजह से हर साल दुनिया में 60 हजार लोगों की मौत, क्यों है ये लाइलाज ?