आनंद महिंद्रा को याद आई अपनी पहली EV, 1999 में आई इस पहली इलेक्ट्रिक गाड़ी को लेकर शेयर की दिलचस्प स्टोरी

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा का हाल ही में वायरल एक पोस्ट एक बार फिर लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है, जिसमें उन्होंने महिंद्रा ग्रुप की पहली ईवी की कहानी साझा की है.

विज्ञापन
Read Time: 14 mins

Anand Mahindra Share First EV Story: मशहूर ऑन्त्रेप्रेन्योर और महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा अक्सर अपने पोस्ट की वजह से सोशल मीडिया पर चर्चा में बने रहते हैं. हाल ही में वायरल उनका एक पोस्ट इन दिनों एक बार लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है, जिसमें उन्होंने महिंद्रा ग्रुप की पहली ईवी की कहानी शेयर करते हुए बताया कि, इसे समय से पहले ही बना लिया गया था. 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपने अकाउंट से हाल ही में दिग्गज उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने महिंद्रा समूह द्वारा बनाए गए पहले इलेक्ट्रिक व्हीकल, थ्री-व्हीलर बिजली की कहानी शेयर की है. 9 सितंबर को वर्ड EV डे के मौके पर आनंद महिंद्रा ने पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, 'आज वर्ड EV डे है और इसने मुझे अतीत में वापस धकेल दिया है. BIJLEE को कंपनी के दिग्गज नागरकर ने 1999 में अपनी सेवानिवृत्ति से पहले बनाया था, लेकिन थ्री-व्हीलर (EV-3) भारतीय बाजार में अपनी जगह नहीं बना सका. कुछ युनिट्स के बाद इसका प्रोडक्शन बंद कर दिया गया.'

यहां देखें पोस्ट

Advertisement

आनंद महिंद्रा ने पोस्ट में आगे लिखा कि, 'मैं उनके शब्द कभी नहीं भूलूंगा- वह पृथ्वी के लिए कुछ करना चाहते थे. दुख की बात है कि बिजली अपने समय से बहुत आगे थी और प्रोडक्शन के कुछ सालों बाद हमने उसे अलविदा कह दिया, लेकिन इसके पीछे का सपना हमें प्रेरित करता रहता है और हम तब तक आराम नहीं करेंगे, जब तक वे सपने हकीकत नहीं बन जाते.' इस पोस्ट को अब तक 3 लाख 74 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं, जबकि 5 हजार से ज्यादा लोगों ने पोस्ट को लाइक किया है. पोस्ट देख चुके लोग इस पर तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Deepa Malilk ने Para-Athletes की खेलों में भागीदारी से जीत की ओर जाने के लिए सरहाना की और जोश भरा