दीपा करमाकर ने एशियाई सीनियर चैंपियनशिप में Gold जीतकर रचा इतिहास, आनंद महिंद्रा ने इस तरह किया रिएक्ट

एशियाई सीनियर चैंपियनशिप में गोल्‍ड मेडल जीतकर दीपा करमाकर ने इतिहास रच दिया है. उनकी इस सफलता पर भारतीय बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा ने भी रिएक्शन दिया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

भारत की स्टार शीर्ष भारतीय जिम्नास्ट दीपा करमाकर ने एशियाई सीनियर चैंपियनशिप में गोल्‍ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है. दीपा ये कारनामा करने वाली देश की पहली खिलाड़ी बन गई हैं. उनकी इस सफलता पर भारतीय बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा ने भी रिएक्शन दिया है. बता दें कि, दीपा करमाकर ने वॉल्‍ट फाइनल में 13.566 का औसत स्कोर बनाया. जानकारी के लिए बता दें कि, दीपा 2015 में यहां कांस्‍य पदक जीत चुकी हैं. 

यहां देखें पोस्ट

सोशल मीडिया X पर आनंद महिंद्रा ने अपने अकाउंट @anandmahindra से यह पोस्ट शेयर करते हुए दीपा करमाकर की खूब तारीफ की है, जिस पर यूजर्स बढ़चढ़कर प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.  उज्बेकिस्तान की राजधानी ताशकंद में खेले गए इस टूर्नामेंट में दीपा करमाकर ने ये मेडल अपने नाम किया है. 30 साल की उम्र में भी दीपा करमाकर का जोश देखते बनता है. 

इन्हें दी मात

दीपा ने फाइनल में नॉर्थ कोरिया की किम सोन ह्यांग (ह्यांग का औसत स्कोर 13.466 था) और जो क्योंग ब्योल (ब्योल का स्कोर 12.966) को मात दी है. फिलहाल दोनों ने सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किए हैं. 2016 रियो ओलंपिक खेलों में वॉल्ट फाइनल में दीपा चौथे स्थान पर रहीं थीं और इससे पहले इसी प्रतियोगिता में 2015 में ब्रॉन्ज मेडल जीती थीं, लेकिन यह पहली बार है जब किसी ने गोल्ड मेडल जीता है. 

ये भी पढ़ें: Gadgets 360 With Technical Guruji: Tech से जुड़े सवाल का Technical Guruji देंगे जवाब

Featured Video Of The Day
MUDA Scam: Karnataka CM Siddaramaiah और वित्त मंत्री Nirmala Sitharaman के खिलाफ FIR की ये है वजह