बताइए कहां है ये बाईपास? जिसकी सुंदरता से इंप्रेस हुए आनंद महिंद्रा, तस्वीर शेयर कर लिखी ये बात

इस बार, वो दक्षिण में नव उद्घाटन किए गए थालास्सेरी-माहे राष्ट्रीय राजमार्ग बाईपास (Thalassery-Mahe national highway bypass) से प्रभावित हुए.

Advertisement
Read Time: 3 mins
बताइए कहां है ये बाईपास?

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Mahindra Group Chairman Anand Mahindra) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और अपने फैंस और फॉलोअर्स के साथ नई-नई जानकारियां शेयर करते रहते हैं, और लोगों को जागरुक करते रहते हैं. वो अपने सोशल मीडिया पोस्ट से हमें हैरान करना कभी नहीं छोड़ते. वह अक्सर आकर्षक और प्रेरणादायक कहानियां साझा करते हैं जो उनके 11 मिलियन फॉलोअर्स की रुचि को बढ़ाती हैं. इस बार, वो दक्षिण में नव उद्घाटन किए गए थालास्सेरी-माहे राष्ट्रीय राजमार्ग बाईपास (Thalassery-Mahe national highway bypass) से प्रभावित हुए. बिजनेस टाइकून ने 18.6 किलोमीटर लंबे छह-लेन बाईपास की एक आश्चर्यजनक तस्वीर साझा करते हुए लिखा, "एक गगनचुंबी इमारत की तरह जो अपने किनारे पर सपाट पड़ी है."

आनंद महिंद्रा ने कहा, "पहले तो यह प्राकृतिक परिदृश्य पर एक थोपा हुआ ठोस लग रहा था. लेकिन इसका अपना सौंदर्य है और मैं इसके नीचे से गुजरने और दोनों तरफ की सुंदरता की सराहना करने के प्रलोभन से इनकार नहीं कर सकता."

Advertisement

महिंद्रा ने एक दिन पहले ही बाईपास की तस्वीर साझा की थी और तब से इसे 241,000 से अधिक बार देखा जा चुका है और 5,000 से जयादा लाइक्स मिले हैं. इंटरनेट यूजर्स ने कमेंट सेक्शन में विभिन्न प्रतिक्रियाओं की बाढ़ ला दी. एक यूजर ने लिखा, "यह बुनियादी ढांचे के क्षेत्र में भारत के बढ़ते प्रभुत्व का एक बड़ा उदाहरण है." दूसरे ने व्यक्त किया, "बेहद सुंदर और आकर्षक!! इस पर ड्राइविंग करना दृश्यों के साथ बहुत अच्छा होगा."

Advertisement

एक तीसरे यूजर ने कमेंट किया, "बिल्कुल! यह आश्चर्यजनक है कि कैसे बुनियादी ढांचा कभी-कभी पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने के बजाय बढ़ा सकता है." दूसरे ने कहा, "पहली नज़र में, यह मोटरवे पर सौर पैनल लगे हुए प्रतीत होते हैं." एक यूजर ने लिखा, "यह इस भूमि की सुंदरता है जिसने हर चीज को यहां तक ​​कि मानव निर्मित कंक्रीट पुल को भी अधिक सुंदर बना दिया है #GodsOwnCountry."

Advertisement

एक एक्स यूजर ने कमेंट किया, "वाह.. यह एक अनोखा आकर्षण है, लगभग प्राकृतिक परिवेश के साथ मेल खाते आधुनिक वास्तुशिल्प चमत्कार जैसा."

Advertisement

बता दें कि थालास्सेरी-माहे राष्ट्रीय राजमार्ग बाईपास कन्नूर जिले के मुजापिलांगड से कोझिकोड के अझियूर तक फैला है. राजमार्ग में चार बड़े पुल, एक रेलवे फ्लाईओवर और कई अंडरपास और ओवरपास शामिल हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 11 मार्च को बाइपास का उद्घाटन किया था.
 

ये Video भी देखें: Bade Miyan Chote Miyan: Akshay Kumar-Tiger Shroff की नोक झोंक और Action से भरपूर

Featured Video Of The Day
Bihar Bridge Collapse: जनता की गाढ़ी कमाई, नदियों में समाई! 15 दिन में 10 पुल ढहे, ज़िम्मेदार कौन?
Topics mentioned in this article