आनंद महिंद्रा ने दी खास सलाह, बताया- कैसे महाराष्ट्र में कोरोना पर पाया जा सकता है काबू

देश के बड़े उद्योगपति आनंद महिंद्रा (Industrialist Anand Mahindra) ने महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण (coronavirus cases in Maharashtra) फिर से बढ़ने पर चिंता जताई है. आनंद महिंद्रा ने इसे लेकर अपने एक ट्वीट के जरिए खास सलाह दी है.

Advertisement
Read Time: 23 mins

देश के बड़े उद्योगपति आनंद महिंद्रा (Industrialist Anand Mahindra) ने महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण (coronavirus cases in Maharashtra) फिर से बढ़ने पर चिंता जताई है. आनंद महिंद्रा ने इसे लेकर अपने एक ट्वीट के जरिए खास सलाह दी है. उन्होंने कहा, कि महाराष्ट्र में जिस तरह से कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं, उनको लेकर निश्चित तौर पर फिक्र होनी चाहिए और इसे रोकने के लिए कदम उठाए जाने चाहिएं. हालांकि, उन्होंने लॉकडाउन (lockdown) लगाने की बजाय टीकाकरण (vaccination) तेज करने की मांग की है.

आनंद महिंद्रा ने महाराष्ट्र में नई पाबंदियां लागू करने से जुड़ी एक खबर ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा, देश में हर रोज कोरोना के जो नए मामले आ रहे हैं, उसमें आधे से ज्यादा मामले महाराष्ट्र से हैं. महाराष्ट्र देश की आर्थिक गतिविधि का केंद्र है, यहां कड़ी पाबंदिया या लॉकडाउन राज्य को कमजोर करेगा. मेरा मानना है कि महाराष्ट्र में हर इच्छुक व्यक्ति को टीका लगाया जाए. इसके लिए आपातकालीन अनुमति दी जाए और टीकाकरण तेज किया जाए. जहां तक मेरी जानकारी है, देश में वैक्सीन की कमी नहीं है.

Advertisement

उन्होंने इस ट्वीट में प्रधानमंत्री कार्यालय और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को टैग भी किया है. ट्विटर पर एक यूजर के महाराष्ट्र में टेस्टिंग तेज करने की सलाह पर भी आनंद महिंद्रा ने वैक्सीनेशन में तेजी की बात कही है. आनंद महिंद्रा ने कहा, कि मैं टेस्टिंग तेज करने की बात ये भी सहमत हूं ,लेकिन जब तक टीकाकरण में तेजी नहीं आएगी, हम कोरोना की कभी दूसरी, कभी तीसरी तो कभी चौथी वेव का शिकार होंगे.

Advertisement

Advertisement

बता दें कि महाराष्ट्र में सोमवार को कोरोनावायरस संक्रमण के 15,051 नए मामले आए थे, तथा COVID-19 के चलते पिछले 24 घंटे में 48 लोगों की मौत हुई थी. महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के कुल मामलों की तादाद 23,29,464 तक पहुंच गई है, और अब तक कुल 52,909 लोगों की इस रोग से मौत हुई है. राज्यभर में पिछले 24 घंटे के दौरान कुल 10,671 संक्रमितों को अस्पतालों से छुट्टी भी मिली है, और इसी के साथ ठीक हो चुके लोगों की कुल तादाद बढ़कर 21,44,743 हो गई है. महाराष्ट्र में इस वक्त 1,30,547 मरीजों का इलाज चल रहा है, और मरीज़ों के ठीक होने की दर 92.07 प्रतिशत है, जबकि कोरोना के मामलों में राज्य की मृत्यु दर 2.27 प्रतिशत है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Atishi New Delhi CM: क्या आतिशी सरकार केजरीवाल की खड़ाऊं सरकार बन जाएगी?