सुपर-30 वाले आनंद कुमार ने ट्वीट किया गणित का सवाल, जीनियस तो 12 सेकंड में ही दे देंगे सही जवाब

आनंद कुमार ने ट्विटर पर एक गणित का सवाल (math question) शेयर किया है और लोगों से उसे हल करने के लिए कहा है.

Advertisement
Read Time: 5 mins

सुपर-30 (Super 30) के संस्थापक और बिहार के प्रसिद्ध गणितज्ञ प्रोफेसर आनंद कुमार (Anand Kumar) को आज पूरी दुनिया जानती है. आनंद कुमार को पद्मश्री सम्मान से भी नवाज़ा जा चुका है. उनके पढ़ाए गए सैंकड़ों बच्चे आज देश-विदेश में अच्छी जगहों पर नौकरी कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर उनका एक ट्वीट अब काफी वायरल हो रहा है. आनंद कुमार ने ट्विटर पर एक गणित का सवाल (Math Question) शेयर किया है और लोगों से उसे हल करने के लिए कहा है.

बस फिर क्या था, लोग इस सवाल को हर करने में जुट गए. एक बार तो इसे हल करने की कोशिश आपको भी करनी चाहिए. क्या पता आपको भी सुपर-30 में मौका मिल जाए. गणितज्ञ आनंद कुमार ने 27 जुलाई को अपने ट्विटर अकाउंट पर सवाल शेयर किया है. कैप्शन में उन्होंने लिखा है- दोस्तों, आजकल इस तरह का #सवाल सोशल मीडिया पर छाया रहता है. मैंने भी सोचा कि एक सवाल आपसे पूछ लूं. मुझे है सही जवाब का इंतजार. #Mathematics

ट्वीट शेयर होते ही तमाम लोग इसे हल करने में जुट गए. जहां ज्यादातर लोगों ने बताया कि इस प्रश्न (18÷3(4-3+5)=6(4-3+5)=6(1+5)=6(6)= 36) का सही उत्तर 36 होगा. तो वहीं कुछ यूजर्स ने जवाब 24 और 26 बताया. बता दें कि आनंद कुमार के इस ट्वीट को अबतक 9 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. बहुत से यूजर्स ने सवाल को हर करके उसका जवाब बताया है. 

Featured Video Of The Day
Hezbollah Chief Killed: Hassan Nasrallah के साथ बेटी Zainab भी ढेर, Israel ने बाप-बेटी का किया End!