Advertisement

विशाल एनाकोंडा के साथ-साथ पानी में तैरता दिखा शख्स, कैमरे में कैद हुआ रोंगटे खड़े कर देने वाला नज़ारा

वायरल वीडियो में सरीसृप के विशाल आकार और शक्ति को प्रदर्शित करते हुए इस साहसिक मुठभेड़ को कैद किया गया है. तैराक के साहसिक कारनामे ने दुनिया भर के दर्शकों को हैरान कर दिया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
विशाल एनाकोंडा के साथ-साथ पानी में तैरता दिखा शख्स

ब्राज़ील (Brazil) में एक शख्स पानी में एक विशाल एनाकोंडा (Anaconda) के साथ तैरते हुए नज़र आया, दिल थाम देने वाली इस मुठभेड़ को कैमरे में कैद कर लिया गया. वायरल वीडियो में सरीसृप के विशाल आकार और शक्ति को प्रदर्शित करते हुए इस साहसिक मुठभेड़ को कैद किया गया है. तैराक के साहसिक कारनामे ने दुनिया भर के दर्शकों को हैरान कर दिया है. लेकिन लोगों को यह भी हैरानी हुई कि क्या यह हरकत वास्तव में बहादुरी भरी या मूर्खतापूर्ण है.

उन्होंने कैप्शन में लिखा, वीडियो को वन्यजीव फोटोग्राफर एली मार्टिनेज ने इस महीने की शुरुआत में इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया था. “पैंटनल में हरा एनाकोंडा. जंगल में इन बड़े सांपों के साथ समय बिताना, वन्यजीवन के साथ मेरे करियर के महान विशेषाधिकारों में से एक रहा है.”

Advertisement

देखें Video:

यह घटना ब्राज़ील के पैंटानल वेटलैंड्स की है. एनाकोंडा की शानदार उपस्थिति से हैरान कुछ लोगों की आवाज़ें वीडियो में सुनी जा सकती हैं. एक आदमी को यह कहते हुए सुना जा सकता है, "अरे बाप रे. मैं उससे प्यार करता हूं.'' 

वीडियो को 35 मिलियन से अधिक बार देखा गया और सात लाख से अधिक 'लाइक' मिले. वीडियो देखने वाले कई यूजर्स को लगा कि वीडियो में सांप के शरीर के उभार को देखते हुए ऐसा लग रहा है जैसे उसने कुछ खा लिया है, शायद किसी मगरमच्छ को.

एक महिला ने कमेंट करते हुए लिखा, "अद्भुत, आशा है कि वह आप लोगों के इतने करीब होने से ज्यादा खतरा महसूस नहीं कर रहा था, जबकि वह इतना भारी भोजन पचाने के दौरान बहुत कमजोर था. कई अन्य लोगों ने वीडियो रिकॉर्ड करने वाले शख्स की तारीफ की. एक यूजर ने कैमरामैन को 'सुपरमैन' कहा.

Advertisement

एनाकोंडा दक्षिण अमेरिका के उष्ण कटिबंध में पाए जाने वाले सांपों का एक समूह है. वे जलीय जानवरों के साथ-साथ बड़े घरेलू जानवरों का भी शिकार करते हैं. इस साल की शुरुआत में, अमेज़ॅन के शोधकर्ताओं ने इक्वाडोर के वर्षावन में दुनिया की सबसे बड़ी सांप प्रजाति - एक विशाल हरा एनाकोंडा - की खोज की, जो 10 मिलियन साल पहले अपने निकटतम रिश्तेदारों से अलग हो गया था, हालांकि वे आज भी लगभग समान दिखते हैं.

ये Video भी देखें: Kedarnath धाम के दर्शन करने पहुंचे CM Dhami, श्रद्धालुओं के लिए खास इंतजाम

Featured Video Of The Day
MP के Raisen में School Bus से Liquor Factory लाए जाते थे बच्चे, ED के कई अधिकारी निलंबित

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: