समंदर की सैकड़ों फीट ऊंची लहरों से भी नहीं डरता यह दिलेर लहरबाज, देखें ये गजब का VIDEO

ऐसी विशालकाय लहरों के बीच कोई अपना करतब दिखा रहा हो तो आप उसे क्या कहेंगे, शायद हिम्मत और दिलेरी की एक मिसाल. ट्विटर पर वायरल हो रहे एक वीडियो में एक शख्स गजब के कारनामे कर रहा है वो भी समंदर की भयंकर लहरों के बीच.

Advertisement
Read Time: 19 mins

दुनिया में हुनरबाजों की कमी नहीं है. एक से बढ़कर एक हुनर और हैरतअंगेज कारनामे देख रोंगटे खड़े हो जाते हैं. समंदर की जिन लहरों को देख लोग दूर से ही डर जाते हैं, ऐसी विशालकाय लहरों के बीच कोई अपना करतब दिखा रहा हो तो आप उसे क्या कहेंगे, शायद हिम्मत और दिलेरी की एक मिसाल. ट्विटर पर वायरल हो रहे इस वीडियो में एक शख्स गजब के कारनामे कर रहा है, वो भी समंदर की भयंकर लहरों के बीच.

यहां देखिए वीडियो

रोंगड़े खड़े कर देने वाला कारमाना

वीडियो को देख आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे, लेकिन फिर भी पर आप इस पर से अपनी नजरें हटा नहीं सकेंगे. लगेगा कि बस अब कोई बड़ा हादसा होने को है, लेकिन वीडियो में दिख रहा हौसले और हिम्मत से भरा ये हुनरबाज समंदर की लहरों को चकमा देकर ऐसा निकलता है, जैसे वह हवा से बाते कर रहा हो और उसे पकड़ पाना किसी के लिए भी मुश्किल हो. पुर्तगाल में लहरबाज सेबेस्टियन स्टुडटनर, 115 फीट लंबी लहर की प्रभावशाली सवारी करता दिखता है. ट्विटर पर इस वीडियो पर साढ़े छह लाख से अधिक व्यूज आ चुके हैं. लोग हैरान होकर बार-बार इस वीडियो को देख रहे हैं, कुछ यूजर्स इसे हाईली डेंजरस बता रहे हैं, तो कुछ इस दिलेर शख्स की तारीफ कर रहे हैं.

Advertisement

Viral Video: घर बनाने के लिए देखिए इंसान और बत्तख के बीच टीम वर्क, ये यारी जीत लेगी आपका भी दिल

Advertisement

समंदर की लहरों के बीच फट्टे पर बैलेंस करते हैं लहरबाज

बता दें कि ऐसे लहरबाज़ी करने वाली लहरबाज एक फट्टे पर बैलेंस बनाकर खड़े रहते हुए तट की तरफ़ आती किसी लहर पर सवारी करते हैं. लहरबाज़ों के फट्टों को 'लहरतख़्ता' या 'सर्फ़बोर्ड' (surfboard) कहते हैं. दरअसल, लहरबाज़ी का आविष्कार हवाई द्वीपों के मूल आदिवासियों ने किया था और वहां से यह विश्वभर में फैल गया है. 

Advertisement

शाहिद कपूर, मृणाल ठाकुर, दिशा पटानी के साथ एयरपोर्ट पर स्पॉट हुए ये बॉलीवुड सेलेब्स

Featured Video Of The Day
IIT's में आए दिन क्यों बढ़ रहे हैं Students की खुदखुशी के मामले, देखिए ये रिपोर्ट