एंबुलेंस ड्राइवर ने महज 270 रुपये में खरीदा था लॉटरी टिकट, चंद घंटों में बैन बैठा करोड़पति

पश्चिम बंगाल के एक एंबुलेंस ड्राइवर को 270 रुपये खर्च कर एक लॉटरी टिकट खरीदा. लेकिन इसी टिकट ने कुछ ही घंटों में ड्राइवर की किस्मत बदल कर रख दी.

Advertisement
Read Time: 19 mins
नई दिल्ली:

दुनिया का हर शख्स कभी न कभी जरूर सोचता है कि कभी न कभी उसकी तगड़ी लॉटरी (Lottery) लगे. अब यही ख्वाब लिए कई लोग तो सालों से अपनी किस्मत आजमाते रहते हैं. मगर किस्मत का कुछ पता थोड़े ही न है वो किस पर मेहरबान हो जाए. इस बार एक एंबुलेंस ड्राइवर (Ambulance Driver) की किस्मत ऐसी चमकी कि हर कोई देखता रह गया. पश्चिम बंगाल (West Bengal) के एक एम्बुलेंस ड्राइवर को 1 करोड़ (Crore) का जैकपॉट (Jackpot) लगा औऱ वह देखते-देखते करोड़पति बन गया. 

एक रिपोर्ट के मुताबिक पूर्वी बर्धमान जिले में रहने वाले शेख हीरा पेशे से एम्बुलेंस ड्राइवर हैं. शेख पिछले दिनों सुबह उठे थे और अचानक किसी काम से एक दुकान (Shop) पर चले गए. लेकिन वहां उन्होंने 270 रुपये का लॉटरी का टिकट (Lottery Ticket) खरीदा और फिर अपने काम पर चले गए. लेकिन दोपहर तक उनके साथ कुछ ऐसा हुआ जिस पर उन्हें खुद तक यकीन नहीं हुआ. दरअसल इस खरीदे गए टिकट पर उनका 1 करोड़ रुपये का जैकपॉट लग गया और वह कुछ ही घंटों में करोड़पति बन बैठे. अब हर तरफ उन्हीं की किस्मत की चर्चा हो रही है.

शेख कहते हैं कि उनकी मां काफी समय से बीमार है और उसका इलाज चल रहा है. लेकिन पैसे की किल्लत के चलते ठीक से इलाज नहीं हो पा रहा था. अब जब इतने रुपये आएंगे तो मैं मां का इलाज अच्छे से कराऊंगा. वह कहते हैं अब मुझे विश्वास है कि मां जल्दी ठीक हो जाएगी. शेख कहते हैं कि मैं अक्सर लॉटरी (Lottery) टिकट खरीदता रहता था. हमेशा मैं सपना देखता था कि मेरा जैकपॉट लगेगा. जब लॉटरी निकलने का पता चला तो वह डर भी गए. पुलिस उन्हें सुरक्षित उनके घर लेकर आई और घर के बाहर कुछ पुलिसकर्मी तैनात कर दिए.

Advertisement

ये भी पढ़ें: भारतीय मॉडल हरनाज संधू के सिर सजा मिस यूनिवर्स का ताज, सोशल मीडिया पर लगा बधाइयों का तांता

Advertisement

हीरा को लॉटरी टिकट बेचने वाले दुकानदार शेख हनीफ का कहना है कि 'मैं काफी सालों से लॉटरी टिकट बेचने का काम कर रहा हूं. अक्सर बहुत से लोग मेरी दुकान से टिकट खरीदते हैं. जिनमें कई लोगों को नियमित अंतराल पर कुछ-कुछ पुरस्कार मिलते रहे हैं, लेकिन इतना बड़ा जैकपॉट (Jackpot) प्राइज मेरे द्वारा बेचे गए लॉटरी टिकट में पहली बार निकला है. इसलिए अब मुझे खुशी है कि मेरे एक ग्राहक को इतना बड़ा इनाम मिला है.
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024 Exit Poll: Jammu-Kashmir में किसकी सरकार? क्या LG Manoj Sinha लेंगे फैसला!