मुंबई के दादर में बने नए Viewing Deck का उद्घाटन, Video में देखें सी लिंक का लुभावना दृश्य

शिवसेना नेता और महाराष्ट्र के पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे (Aaditya Thackeray) ने 9 फरवरी को डेक का उद्घाटन किया.

Advertisement
Read Time: 24 mins

मुंबई (Mumbai) को दादर (Dadar) में एक नया व्यूइंग डेक (new viewing deck) मिला है, जो आगंतुकों को किनारे से राजसी अरब सागर का अद्भुत दृश्य देखने का अनंद देगा. रणनीतिक रूप से स्थित व्यूइंग डेक से प्रतिष्ठित बांद्रा-वर्ली सी लिंक (Bandra-Worli Sea Link) दिखाई देता है. शिवसेना नेता और महाराष्ट्र के पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे (Aaditya Thackeray) ने 9 फरवरी को डेक का उद्घाटन किया. उन्होंने इसकी कई तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर कीं हैं, जिनमें से कुछ रात में डेक की सुंदरता को दर्शाती हैं. आदित्य ठाकरे ने कहा, कि इस सुविधा का नाम डॉ बीआर अंबेडकर की पत्नी रमाबाई अंबेडकर के नाम पर रखने का प्रस्ताव किया गया है.

ठाकरे ने लिखा, “दादर में इस डेक का उद्घाटन किया. यह एक तूफानी पानी का बहिर्वाह था, जिसे अब बीएमसी द्वारा एक सुंदर व्यूइंग डेक में बदल दिया गया है क्योंकि हम नागरिकों के लिए शहरी खुली जगहों को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करते हैं. चैत्यभूमि के पास स्थित, हमने इसे 'माता रमाबाई अम्बेडकर स्मृति व्यूइंग डेक' नाम देने का प्रस्ताव दिया है." मुंबई के दादर चौपाटी के पास स्थित चैत्यभूमि, भारतीय संविधान के पिता डॉ अंबेडकर का श्मशान घाट है.

देखें Video:

Advertisement

इस पोस्ट को अबतक 53 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है. जहां एक यूजर ने कहा कि यह 5-सितारा होटल के बाहरी हिस्से जैसा दिखता है, वहीं दूसरे ने सुझाव दिया कि सरकार शहर के कफ परेड समुद्र तट पर भी इसी तरह की सुविधा का निर्माण करे.

Advertisement

आदित्य ठाकरे ने तस्वीरों का एक सेट ट्विटर पर भी शेयर किया, जहां लोगों ने इस पर ढेरों कमेंट्स किए हैं.

Advertisement

व्यूइंग डेक पर किए गए "अच्छे काम" के लिए सरकार को बधाई देते हुए, एक यूजर ने कहा कि शहर में ट्रैफिक जाम जैसी समस्याएं थीं जिन्हें संबोधित करने की आवश्यकता है. यूजर ने कहा कि मुंबई की सड़कों पर यात्रा करना और "हमारे कार्यस्थल तक पहुंचना एक लड़ाई जीतने जैसा है".

Advertisement

एक अन्य यूजर ने कहा कि यह "सुंदर" था और आशा व्यक्त की कि डेक में सीसीटीवी कैमरे होंगे ताकि किसी के भी थूकने या कूड़ा डालने पर मौके पर ही जुर्माना लगाया जा सके.

मुंबई में नागरिक निकाय - बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) - ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर डेक का एक वीडियो शेयर किया और कहा कि महानगर में एक सामरिक शहरीकरण योजना के हिस्से के रूप में तूफान के पानी के बहिर्वाह को एक देखने के डेक में पुनर्निर्मित किया गया था. यह डेक पर्यटकों और शहर के निवासियों दोनों को एक "सुंदर अनुभव" प्रदान करेगा.

ये भी देखें: 85 साल के चिक्की विक्रेता ने इंटरनेट पर सबका दिल जीता, परिणीति का ध्यान भी खींचा

Featured Video Of The Day
Pitru Paksha 2024: पितृपक्ष पर किस दिन पड़ रहा है कौन सा श्राद्ध? | NDTV India