समुद्र किनारे घूमते दिखे 'एलियंस'! देखते ही सहम गए लोग, फिर सामने आई हैरान कर देने वाली सच्चाई

दक्षिण अफ्रीका के जैन वोर्स्टर ने एलोवेरा के मृत पौधों की तस्वीरें साझा कीं जिन्होंने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया.

Advertisement
Read Time: 19 mins
समुद्र किनारे घूमते दिखे 'एलियंस'! देखते ही सहम गए लोग

साउथ अफ्रीका में एक शख्स द्वारा शेयर की गई एक तस्वीर ने सोशल मीडिया यूजर्स में खलबली मचा दी. दक्षिण अफ्रीका के जैन वोर्स्टर ने एलोवेरा के मृत पौधों की तस्वीरें शेयर कीं जिन्होंने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया. लोगों ने समुद्र से निकलने वाले मृत पौधों की तस्वीरों को गलती से एलियंस समझा लिया. न्यू यॉर्क पोस्ट द्वारा जैन वोर्स्टर के रूप में पहचाने गए शख्स ने एक दक्षिण अफ्रीकी फेसबुक समूह पर तस्वीर शेयर की, जहां से वे अन्य प्लेटफार्मों पर पहुंची और वायरल हो गई. डरावना माहौल पैदा करने के लिए तस्वीरें सूर्योदय और सूर्यास्त के समय ली गई थीं. वोर्स्टर ने कहा, कि उनका मुख्य उद्देश्य पर्यावरण को हुए नुकसान के बारे में जागरूकता बढ़ाना था.

उन्हें पोस्ट द्वारा कहा गया था, "मैं प्रतिक्रिया से हैरान था. मैंने सोचा था कि लोग इसके साथ मज़े करेंगे, लेकिन तब यह बहुत गंभीर था, इसमें से कुछ बेहद गंभीर थे." यह तस्वीर उनके गृहनगर स्टिल बे, वेस्टर्न केप में खींची गई थी.

वोर्स्टर ने कहा, "बहुत सारे लोग एलियन दिखने वाले इन समुद्री राक्षसों से डरते थे. यह 'जबड़े' जैसा था - क्या पानी में जाना सुरक्षित है?" उन्होंने अपनी तस्वीरों को अलौकिक रूप देने के लिए पौधों को जालियों से पंक्तिबद्ध किया.

Advertisement

जैन वोर्स्टर, एक किसान, जिसने तस्वीरों के बारे में बात करते हुए समझाया, "मैंने सोचा कि मैं इसे एक रूपक के रूप में उपयोग कर सकता हूं कि कैसे लोग इन पौधों को एलियंस समझते हैं, लेकिन वास्तव में दो पैरों वाले एलियंस हम हैं, जो उनकी दुनिया को खराब कर रहे हैं." 

Advertisement

यूजर्स की प्रतिक्रिया डरावनी से लेकर मजेदार दोनों ही थी. एक फेसबुक यूजर ने कहा, "मैं बस इस तरह की चीजों के कारण अपनी छुट्टियां कैंसिल करना चाहता था. मुझे तैरना नहीं आता. मैं पहले से ही शार्क से डरता हूं." दूसरे ने कहा, "वे टॉम क्रूज़ के साथ वॉर ऑफ़ द वर्ल्ड्स से कुछ एलियन चीज़ की तरह दिखते हैं." 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: हाथरस में हाहाकार, क्या हुआ, कैसे हुआ ? ग्राउंड ज़ीरो से NDTV की Report