अंतरिक्ष में नहीं बल्कि धरती पर इस जगह है Aliens का ठिकाना, NASA के एक्स रिसर्चर का चौंकाने वाला दावा

एलियंस सच में होते हैं या नहीं इस पर से तो अब तक पर्दा नहीं उठा है, लेकिन नासा के एक वैज्ञानिक ने हाल ही में एलियंस को लेकर एक चौंकाने वाला खुलासा जरूर किया है.

Advertisement
Read Time: 11 mins
नासा के एक्स रिसर्चर का दावा- अंतरिक्ष में नहीं समंदर की गहराई में बैठे हैं एलियन.

दुनियाभर में आज भी एलियंस चर्चा का विषय बने हुए हैं, जिन्हें लेकर आजतक कई तरह के दावे किए जा चुके हैं. कोई इनके होने का प्रमाण देता है, तो कोई इनके अस्तित्व पर सवालिया निशान खड़े कर देता है. कई बार जहां यूएफओ को भी एलियंस से जोड़कर देखा जाता है. वहीं कई बार ऐसी बाते सामने आती रही हैं कि, एलियंस को लेकर दुनिया से बहुत कुछ छिपाया जा रहा है. कई वैज्ञानिक ऐसा कह चुके हैं कि, इंसानों को देखने और भापने के लिए एलियंस बार-बार धरती के चक्कर काट रहे हैं. हालांकि, ये अभी भी रहस्य की उलझी हुई गुत्थी से कम नहीं है. एलियंस सच में होते हैं कि नहीं इस पर से तो अब तक पर्दा नहीं उठ सका है, लेकिन नासा के एक वैज्ञानिक ने हाल ही में एक चौंकाने वाला खुलासा जरूर किया है, जिसके बारे में जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे.

Advertisement

एलियंस को लेकर चौंकाने वाला खुलासा (NASA scientists reveal alien existence)

बता दें कि, नासा पहले भी ऐसी कई रहस्यमयी सुरंगों को खोज चुकी है. इन्हीं खोज के बाद ही उन पर एलियंस छिपाने के आरोप भी लग चुके हैं. कई लोगों का अभी भी ऐसा मानना है कि, एक देश आज भी एलियंस से जुड़ी कई बातों पर पर्दा डाले हुए है, जिन्हें वे दुनिया से छिपा रहे हैं. दरअसल, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक  नासा के Ames रिसर्च सेंटर में काम करने वाले एक प्रतिष्ठित शिक्षाविद् केविन नुथ का मानना है कि, महासागरों में एलियंस का निवास है, जहां वे छिपकर बैठे हैं. ये दावा यकीनन हैरान कर देने वाला है. उनका कहना है कि, अगर एलियंस धरती पर मौजूद हैं तो समुद्र का तल उनके लिए बेस्ट जगह होगी, जहां वे बेस बनाकर आराम से रह सकते हैं और धरती पर नजर रख सकते हैं.  

एलियंस के छिपने की बेस्ट जगह (Alien secret base)

केविन नुथ ने थ्योरीज ऑफ एवरीथिंग के पॉडकास्ट में ये कहा है कि, धरती का 75 प्रतिशत हिस्सा पानी से बना है. यही वजह है कि हम धरती के महासागरों के बारे में अभी भी पूरी तरीके से कुछ नहीं जान पाएं हैं. ये एलियंस के छिपने के लिए सही जगह हो सकती है. हम अब तक उन्हें खोज नहीं पाएं हैं. केविन का मानना है कि, एलियंस बेहद चालाक होते हैं. अगर वे एक्वेटिक एनवायरनमेंट से हुए, तो ये उनके लिए और भी अच्छा साबित हो सकता है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
T20 World Cup Final: Team India के फाइनल जीतने की एक ये ज्यादा वजह, जानें क्या बोले Young Cricketers
Topics mentioned in this article