तालिबान के ख़ौफ से अफगानिस्तान की पॉप स्टार अर्याना सईद ने अपना देश छोड़ा, कहा- ज़िंदा हूं

अफगानिस्तान की सबसे ज्यादा पॉपुलर पॉप स्टार अर्याना सईद ने अपना देश अफगानिस्तान को छोड़ दिया है. काबुल से अर्याना सईद ने फ्लाइट पकड़कर अमेरिकी फ्लाइट की मदद से अफगानिस्तान छोड़ दूसरे देश चली आई हैं. तालिबान के भय से अर्याना ने ऐसा कदम उठाया.

Advertisement
Read Time: 18 mins

अफगानिस्तान (Afghanistan) की सबसे ज्यादा पॉपुलर पॉप स्टार अर्याना सईद (Pop Star Aryaana Sayeed) ने अपना देश अफगानिस्तान को छोड़ दिया है. काबुल (Kabul) से अर्याना सईद ने फ्लाइट पकड़कर अमेरिकी फ्लाइट (American Flight) की मदद से अफगानिस्तान छोड़ दूसरे देश चली आई हैं. तालिबान के भय से अर्याना ने ऐसा कदम उठाया. उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान में शरिया कानून से डर लगता है. काबुल पर कब्जा जमाते ही ख़ूखार तालिबान ने शरिया कानून को लागू कर दिया है. अफगानिस्तान में महिलाओं की ज़िंदगी नर्क के समान है. वहां अब महिला अधिकारों की का कोई मतलब नहीं है. आने वाले दिनों में महिलाएं काम करेंगी या नहीं, ये सवाल है.

अर्याना ने देश छोड़ने की जानकारी इंस्टाग्राम के ज़रिए दी. उन्होंने एक पोस्ट कर अपने फैन्स को बताया. इस पोस्ट के साथ उन्होंने एक कैप्शन भी लिखा. कैप्शन में उन्होंने लिखा- 'कुछ न भूलने वाली और डर से भरी रातों के बाद आखिर मैं जिंदा और स्वस्थ हूं. मैं दोहा पहुंच गई हूं और अब इस्तांबुल के लिए अपनी फ्लाइट का इंतजार कर रही हूं.' 

Advertisement
Advertisement

अर्याना सईद को महिला हितों की कट्टर समर्थक हैं. वो अफगानिस्तान की सेना को भी सपोर्ट करती हैं. कई मौके पर उन्होंने तालिबान का खुलकर विरोध किया है. अर्याना सईद को तालिबान से डर लगता है. उन्होंने कई बार कहा भी कि देशहित में तालिबान सही नहीं है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
100 DAYS OF MODI 3.0 | PM Modi के एक बयान ने विरोधियों का मुंह बंद कर दिया | Khabar Pakki Hai