दो हाथियों के बीच हुई जबरदस्त फाइट, वीडियो देख लोगों ने कहा- इंसानों की तरह मत लड़ो

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि 2 हाथी बहुत ही गुस्से में दूर से एक दूसरे की तरफ बढ़ते हुए दिखाई दे रहे हैं. जैसे ही ये हाथी एक दूसरे के नजदीक पहुंच जाते हैं आपस में भिड़ना शुरू कर देते हैं. दोनों की लड़ाई देखकर एक पल के लिए आप यकीनन सहम जायेंगे.

Advertisement
Read Time: 6 mins

जंगली जानवरों के दिलचस्प वीडियोज़ अक्सर सोशल मीडिया की सुर्खियों में बने रहते हैं.  कभी उनकी क्यूटनेस दिल छू लेती है तो कभी उनका अग्रेसिव अंदाज देख कर डर लगता है.  ऐसे में इन दिनों सोशल मीडिया पर दो हाथियों की लड़ाई का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. आपको बता दें कि जंगली जानवरों के बीच या तो टेरिटोरियल फाइट होती है या फिर मादा के लिए वो आपस में भिड़ जाते हैं. ऐसे में जंगल के सबसे और विशालकाय जानवर को  आपस में लड़ते हुए देखना नेटीजंस को हैरत में डाल रहा है.  लोगों के लिए ये नजारा जहां दिलचस्प है वहीं डरा देने वाला भी.

आखिर क्यों आपस में भिड़े दो हाथी 

 सोशल मीडिया पर वैसे तो जानवरों के बीच लड़ाई के वीडियो अक्सर वायरल होते रहते हैं, लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया की सुर्खियों में दो हाथियों के बीच की लड़ाई छाई हुई है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि 2 हाथी बहुत ही गुस्से में दूर से एक दूसरे की तरफ बढ़ते हुए दिखाई दे रहे हैं. जैसे ही ये हाथी एक दूसरे के नजदीक पहुंच जाते हैं आपस में भिड़ना शुरू कर देते हैं. दोनों की लड़ाई देखकर एक पल के लिए आप यकीनन सहम जायेंगे. वीडियो में  आगे देखा जा सकता है कि दोनों आपस में इतनी तेज सिर मारते हैं कि आसपास की धूल उड़ने लगती है. वीडियो में लड़ाई की भी तेज आवाज सुनाई दे रही है. हाथियों की लड़ाई के वीडियो में पीछे से एक आवाज सुनाई दे रही है जिसमें एक शख्स बोल रहा है कि एक हाथी का दांत टूट गया. हालांकि इस लड़ाई का वीडियो देखना है इसलिए भी दिलचस्प है क्योंकि जंगल के दो विशालकाय और मजबूत जानवर एक दूसरे के आमने सामने हैं.

नेटिजंस बोले- डियर जंबो, इंसानों की तरह मत लड़ो 

  सोशल मीडिया पर इस वीडियो को आईएफएस अधिकारी सुरेंदर मेहरा की ऑफिशियल टि्वटर हैंडल से शेयर किया गया है. वीडियो को शेयर करते हुए लिखा है कि, 'अस्तित्व या प्रभुत्व की लड़ाई'.  हाथियों की लड़ाई के इस वीडियो पर नेटिजंस के भी गजब रिएक्शंस देखने को मिल रहे हैं. एक इंटरनेट यूजर ने कमेंट बॉक्स पर लिखा, 'यह उनका खेल भी हो सकता है'. तो दूसरे ने मजेदार कमेंट करते हुए लिखा, 'ये उनकी आपस की लड़ाई है खुद ही समझ लेंगे'. वहीं एक ट्विटर यूजर ने कमेंट बॉक्स पर लिखा, 'डियर जंबो इंसानों की तरह मत लड़ो'.

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में विरोधियों पर बरसे Amit Shah, कहा- फिर से आतंकवाद को बढ़ाने की कोशिश | Hot Topic