काम में व्यस्त था जब पूरा परिवार, बाथटब के मजे लेने घुस गया अजनबी मेहमान, नजर पड़ी तो डर से सहम उठे लोग

सोचिए क्या हो जब आप नहाने के लिए बाथटब में बैठने ही वाले हों और तभी आपकी नजर वहां पहले से मौजूद एक जंगली जानवर पर पड़ जाए, तो यकीनन आपके भी डर के मारे रोंगटे खड़े हो जाएंगे. ऐसा ही कुछ हुआ एक परिवार के साथ, जो इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है.

Advertisement
Read Time: 24 mins

Fox Cub Found In Bathtub: सोचिए क्या हो जब आप छुट्टी वाले दिन अपने पूरे परिवार के साथ एक अच्छा समय व्यतीत कर रहे हों और इस दौरान कोई ऐसा मेहमान घर में आ जाए, जिसे देखकर आपको खुशी की जगह डर लगने लगे तो सोचिए आपका क्या हाल होगा? ऐसा ही एक मामला स्कॉटलैंड (Scotland) की राजधानी एडिनबर्ग (Edinburgh) से सामने आया है, जहां घर में आए मेहमान की वजह से परिवार खुश होने की बजाए डर के मारे सहम गया.

बाथटब में छिपा लोमड़ी का बच्चा

दरअसल, स्कॉटलैंड की राजधानी एडिनबर्ग के ऑर्मिडेल टेरेस में रहने वाला एक परिवार उस समय हैरान रह गया, जब घर के बाथटब (bathtub) में उन्हें लोमड़ी का एक बच्चा (small fox cub) दिखा. डरे सहमे परिवार ने तुरंत ही स्कॉटिश सोसाइटी (Scottish Society ) फॉर प्रिवेंशन ऑफ क्रुएल्टी टू एनिमल्स (Scottish Society for Prevention of Cruelty to Animals- SSPCA) को फोन किया, जिसके बाद एसएसपीसीएके अधिकारियों ने लोमड़ी के बच्चे को पकड़ा (animal rescue) और वापस जंगल में छोड़ दिया.

एसएसपीसीए की अधिकारी कैथरीन एटरटन ने बताया कि, घर में इस अजनबी मेहमान के मिलने के बाद पूरा परिवार हैरान रह गया था. उन्होंने कहा, ‘घर में रहने वालों को उस समय झटका लगा, जब उन्होंने अपने बाथटब में लोमड़ी के बच्चे को देखा! उन्हें लगता है कि वह दिन के समय किसी खुले खिड़की या दरवाजे से घर के अंदर आया होगा'.

Advertisement

रेस्क्यू किए गए लोमड़ी के बच्चे के बारे में बात करते हुए एयरटन ने कहा कि, 'शुक्र है इस दौरान उसे चोट नहीं आई, बस वो थोड़ा डरा हुआ है.'

Advertisement

नहीं है पहली घटना

बता दें कि, ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब लोमड़ी ने खुले दरवाजे के जरिए मकान में एंट्री ली हो और उसे अपना घर बना लिया हो. बीबीसी के मुताबिक, इसी साल मई में एक महिला ने सोशल मीडिया पर वीडियो साझा किया था, जिसमें लोमड़ी और उसके 8 छोटे-छोटे बच्चे उसके घर के पीछे एक ट्रैम्पोलिन पर उछल रहे थे. इंग्लैंड के नॉटिंघमशायर की रहने वाली लिज रेनशॉ ने कैमरा ट्रैप लगाकर इस दृश्य को कैद कर लिया था. उसने इसका अनुभव सोशल मीडिया पर साझा करते हुए बताया था कि, इस तरह से एक मां को अपने छोटे-छोटे शावकों के साथ देखना बेहद प्यारा अनुभव है. यह टीवी का सबसे बेहतर विकल्प है, क्योंकि एक परिवार के रूप में हर सुबह ऐसे फुटेज देखना बेहद रोमांचक है.

Advertisement

ये भी देखें- सनी देओल ने गदर 2 से लेकर अमीषा पटेल के बयान तक एनडीटीवी के हर सवाल के जवाब दिए

Advertisement

Featured Video Of The Day
No Vehicle Zone: बाजार में खो गई है आपकी सड़क? | Traffic Police | Traffic Alert | Traffic Jam