94 साल की दादी मां ने 80 साल में पढ़ डाली 1658 किताबें, सबका रिकॉर्ड बनाकर कॉपी में नोट बना लिया, पढ़ें पूरी स्टोरी

Ben Myers नाम के शख्स ने इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर शेयर की है. इस तस्वीर के साथ उन्होंने जानकारी भी साझा की है. जानकारी में उन्होंने लिखा है- मेरी 94 साल की दादी मां अपनी पढ़ी हुई किताबों की लिस्ट संभालकर रखी हुई हैं. वो करीब 14 साल से किताबें पढ़ रही हैं.

Advertisement
Read Time: 14 mins

किताब हमारे लिए बेहद ज़रूरी है. किताब के बिना हमारी ज़िंदगी अधूरी है. कहते हैं किताब से हमें ज्ञान और जानकारी मिलती है. इसलिए लोग हमेशा किताब पढ़ते हैं. अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर एक शख्स ने एक अनोखी तस्वीर शेयर की. तस्वीर में देखा जा सकता है कि एक शख्स ने अपनी दादी मां कि बुक रिकॉर्ड को शेयर किया है. इस रिकॉर्ड के अनुसार, 94 साल की उम्र में दादी मां ने 1658 किताबें पढ़ ली हैं. जानकारी के मुताबिक दादी मां 80 साल से किताबें पढ़ रही हैं. जब वो 14 साल की थीं तब से वो किताब पढ़ रही हैं. पढ़ी हुई किताबों की लिस्ट बनाकर एक रिकॉर्ड भी बना रही हैं. सोशल मीडिया पर यह तस्वीर बहुत ही ज्यादा वायरल हो रही हैं.

देखें ट्वीट

Ben Myers नाम के शख्स ने इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर शेयर की है. इस तस्वीर के साथ उन्होंने जानकारी भी साझा की है. जानकारी में उन्होंने लिखा है- मेरी 94 साल की दादी मां अपनी पढ़ी हुई किताबों की लिस्ट संभालकर रखी हुई हैं. वो करीब 14 साल से किताबें पढ़ रही हैं. 80 साल में वो 1658 से ज्यादा किताबें पढ़ चुकी हैं.

Advertisement

इस तस्वीर को 9.8 हज़ार लाइक्स मिले हैं. वहीं इस तस्वीर पर कई लोगों के कमेंट्स देखने को मिल रहे हैं. एक यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है- बहुत ही शानदार तरीका है. सबसे अच्छी बात है कि उन्होंने सभी को संभाल कर रखा है. एक अन्य यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है- उन्होंने बहुत ही अच्छा रिकॉर्ड संभाल कर रखा है. सोशल मीडिया पर इस जानकारी को शेयर करने के लिए शुक्रिया.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: हरियाणा में इतनी सारी गारंटियों और वादों के लिए कहां से आएगा पैसा?