पाकिस्तानी रेस्टोरेंट के बंद होने से गई 700 लोगों की नौकरी, हाथों में टर्मिनेशन लेटर लिए फूट-फूट कर रोते दिखे Employees

अपने शानदार नजारों के लिए मशहूर इस्लामाबाद के एक रेस्टोरेंट के बंद होने से एक ही झटके में 700 से ज्यादा कर्मचारी बेरोजगार हो गए, जिसके पीछे की वजह है पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट का आदेश.

Advertisement
Read Time: 4 mins

Pakistan Monal Restaurant closed: कहते हैं बेरोजगार होना आज के समय में दुनिया का सबसे बड़ा दुख है. बेरोजगारी और इससे बढ़ता जिम्मेदारियों को पूरा ना कर पाने का दुख इंसान को अंदर ही अंदर कचोटने लगता है. इसे वही समझ सकता है, जो इस दुख से वास्ता रखता होगा. सोशल मीडिया पर हाल ही में ऐसा ही एक मामला चर्चा का विषय बना हुआ है, जिस से जुड़ा एक वीडियो इन दिनों लोगों का कलेजा चीर रहा है. वायरल हो रहे इस वीडियो में एक ही झटके में 700 से ज्यादा बेरोजगार हुए कर्मचारियों के आंखों से फूटते आंसुओं का सैलाब उनके दिल का हाल बयां कर रहा है.

एक ही झटके ने निगल ली सारी खुशियां

दरअसल, हाल ही में इस्लामाबाद में अपने शानदार नजारों के लिए मशहूर एक रेस्टोरेंट के बंद होने से एक ही झटके में 700 से ज्यादा कर्मचारी बेरोजगार हो गए. दरअसल, इसके पीछे की वजह है पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट का आदेश, जिसके बाद से एक फेमस रेस्टोरेंट को बंद कर दिया गया. इससे जुड़े सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में नौकरी जाने के बाद कर्मचारी फूट-फूट कर रोते-बिलखते नजर आए, जिसके बाद तो जैसे सोशल मीडिया यूजर्स के कमेंट्स की बाढ़ सी आ गई. लोग भावुक प्रतिक्रिया देते हुए उनके दर्द को कम करने की कोशिश करते नजर आये.

एक ही झटके में चली गई 700 लोगों की नौकरी (Pak Restaurant Employees Gets Fired)

कोर्ट के ऑर्डर के बाद पाकिस्तान के इस्लामाबाद के फेमस रेस्तरां मोनाल को बंद किया जा रहा है, जिस वजह से करीब 700 से अधिक एम्प्लॉयज की नौकरी चली जाएगी. नौकरी खत्म होने की खबर सुनकर एम्प्लॉयज को काफी बड़ा झटका लगा है. नौकरी जाने के कारण भविष्य की अनिश्चितताओं को लेकर चिंतिंत एम्प्लॉयज हाथ में टर्मिनेशन लेटर लेकर रोते हुए दिखाई दिए. वहीं इस दौरान अपने इस दुख के चलते एक शख्स बेहोश तक हो गया. मोनाल रेस्तरां के एम्प्लॉयज का यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. कई सोशल मीडिया यूजर्स एम्प्लॉयज की इस बेहाल हालत को देखकर हमदर्दी जता रहे हैं. मोनाल इस्लामाबाद के सबसे लोकप्रिय रेस्तरां में से एक था, जिसे अब कोर्ट के ऑर्डर के बाद बंद किया जा रहा है.

Advertisement

सुप्रीम कोर्ट का फैसला (Islamabad's Monal Restaurant Shuts Down)

पाकिस्तानी अखबार द डाउन के मुताबिक, देश के सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में मोनाल सहित इस्लामाबाद के मार्गल्ला हिल्स नेशनल पार्क के भीतर के सभी रेस्त्रां को बंद करने का आदेश दिया है. पर्यावरण संबंधी चिंताओं के चलते सुप्रीम कोर्ट ने 11 जून 2024 को यह फैसला सुनाया था. कोर्ट के आदेश का पालन करते हुए मोनाल ने 11 सितंबर को रेस्तरां स्थायी रूप से बंद करने का ऐलान किया है, जिससे दो दशकों से क्षेत्र में दी जा रही सेवा समाप्त हो जाएगी. मोनाल का उद्घाटन 2006 में हुआ था, जो अपने उच्च स्तर की सर्विस के लिए जाना जाता था. इस्लामाबाद के पर्यटन उद्योग में मोनाल का महत्वपूर्ण योगदान रहा है.

Advertisement

यहां देखें पोस्ट

Advertisement

बेहोश हो गया एम्प्लॉई (employees in tears after receiving notices)

मोनाल रेस्तरां में काम करने वाले सभी एम्प्लॉयज को टर्मिनेशन लेटर थमा दिया गया है. हाथों में लेटर लेकर आंसू पोछते एम्प्लॉयज का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स बेहोश भी होता नजर आता है. रेस्तरां के मालिक लुकमान अली अफजल ने स्वीकार किया कि कर्मचारियों को काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. कर्मचारियों के नाम एक इमोशनल चिट्ठी में अली अफजल ने लिखा, "काश मैं सभी को रातों-रात नौकरी दे पाता, लेकिन मौजूदा वित्तीय संकट को देखते हुए समूह आपको अन्य परियोजनाओं के लिए दोबारा नियुक्त नहीं कर सकता है. कृपया इसे दैवीय इच्छा से निर्देशित निर्णय के रूप में स्वीकार करें और वैकल्पिक रोजगार की तलाश शुरू करें."

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: AAP ने सभी 90 सीटों पर उम्मीदवारों का एलान किया, जानिए सियासी समीकरण