मिलिए दुनिया की सबसे उम्रदराज बिल्ली से...1995 में हुआ था जन्म

यूं तो बिल्लियों की उम्र करीबन 13 से 15 साल के बीच होती है, लेकिन सुर्खियों में बनी इस बिल्ली की उम्र सुनकर आपके भी होश उड़ जाएंगे. कहा जा रहा है कि, यह दुनिया की सबसे उम्रदराज बिल्ली है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक बिल्ली चर्चा में हैं, जिसके पीछे की वजह है उसकी उम्र, जो कि GenZ से भी ज्यादा है. यही वजह है कि, अब यह 28 साल की बिल्ली अपनी उम्र की वजह से जल्द ही गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करा सकती है. यूं तो बिल्लियों की उम्र करीबन 13 से 15 साल के बीच होती है, लेकिन सुर्खियों में बनी इस बिल्ली की उम्र सुनकर आपके भी होश उड़ जाएंगे. कहा जा रहा है कि, यह दुनिया की सबसे उम्रदराज बिल्ली है.

Advertisement

1995 में हुआ था मिली का जन्म (Worlds Oldest Cat)

इंग्लैड के लेस्ली ग्रीनहॉफ की मानें तो उनकी बिल्ली दुनिया की सबसे बूढ़ी बिल्ली है. जानकर हैरानी होगी, लेकिन इंग्लैंड के 69 साल के लेस्ली ग्रीनहॉफ की मिली नाम की यह बिल्ली 29 साल की है. लेस्ली ग्रीनहॉफ के अनुसार, जब मिली 3 महीने की थी, तब उनकी पत्नी (पत्नी का COVID-19 महामारी के दौरान निधन हो गया था) उसे घर लेकर आई थीं. लेस्ली की मानें तो मिली का जन्म 1995 में हुआ था, जिसे वो अपने परिवार का ही सदस्य समझते हैं. लेस्ली ग्रीनहॉफ का कहना है कि, 'मैं अपनी पत्नी की याद में मिली को ये खिताब दिलाना चाहता हूं. ये खिताब उसके नाम होगा. सभी को पता होना चाहिए कि, वो कितनी शानदार बिल्ली है.'

यहां देखें वीडियो

28 साल की ही मिली नाम की यह बिल्ली (oldest cat in the world)

लेस्ली ग्रीनहॉफ को यकीन है कि, मिली को दुनिया की सबसे बूढ़ी जीवित बिल्ली का खिताब मिलेगा. जानकारी के लिए बता दें कि, फिलहाल वर्तमान में ये खिताब 28 साल की फ्लॉसी नाम की एक बिल्ली के नाम है. लेस्ली ग्रीनहॉफ का कहना है कि, उनकी बुजुर्ग बिल्ली के लिए ये गर्व का पल होगा, जो उसका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज होगा. लेस्ली ग्रीनहॉफ का कहना है कि, मिली अभी भी कूद सकती है, लेकिन वक्त के साथ थोड़ी स्लो हो गई है. फिलहाल मिली थोड़ा कम सुन पाती है.

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
T20 World Cup 2024: Virat Kohli और Rohit Sharma के बाद Ravindra Jadeja ने किया संन्यास का एलान