दाल में लगा 24K गोल्ड का तड़का, देखते ही मुंह में आ जाएगा पानी, क्या आपने चखा है इसका स्वाद

क्या आपने देखी है ऐसी दाल जिस पर सोने का तड़का लगा हो, अगर नहीं तो अब देख लीजिए. वीडियो इंटरनेट पर तहलका मचा रहा है.

Advertisement
Read Time: 15 mins

दाल के शौकीनों को और क्या चाहिए. बस उस पर बढ़िया सा लहसुन और लाल मिर्च का तड़का हो. ऐसी दाल के आगे तो दुनिया के बहुत से पकवान भी फीके लगते हैं. ऐसी गर्मागर्म तुअर की दाल मिल जाए, तो खाने का स्वाद ही कुछ और होता है. कुछ ऐसी जगहें भी हैं जहां तुअर की दाल या किसी और डिश को ज्यादा खास बनाने के लिए घी या तेल का तड़का नहीं लगाया जाता, बल्कि दाल में सीधे-सीधे सोना पिघलाकर डाल दिया जाता है. क्या आपने देखी है ऐसी दाल जिस पर सोने का तड़का लगा हो, अगर नहीं तो अब देख लीजिए.

दाल पर सोने का तड़का

ये बात सुनकर या पढ़ कर आपको यकीन नहीं हो रहा हो तो, देखकर जरूर हो जाएगा. दाल पर सोना का तड़का भी लग सकता है. इंस्टाग्राम पर मि. रेनडम नाम के चैनल ने ये वीडियो शेयर किया है, जिसमें एक रेस्टोरेंट का नजारा दिखाई दे रहा है. ओपन डाइनिंग में एक परिवार डिनर के लिए पहुंचा नजर आ रहा है. उनके पास एक वेटर पहुंचता है, जिसके हाथ में एक बॉक्स है. उस बॉक्स को ओपन करने पर निकलता है एक बाउल जो दाल से भरा हुआ है. साथ में रखा है एक छोटा सा बाउल और उस बाउल को उठाकर वेटर उसे दाल में डाल देता है. सुनहरे रंग की नजर आ रही ये चीज असल में 24 कैरेट गोल्ड है.

यहां देखें वीडियो

Advertisement

दुबई के इस रेस्टोरेंट में मिलती है ये दाल

इंस्टाग्राम पर मौजूद कैप्शन के मुताबिक, 24 कैरेट सोने के तड़के वाली ये दाल दुबई के एक रेस्टोरेंट में मिलती है. आप इंटरनेट पर खंगालेंगे तो इस रेस्टोरेंट की जानकारी भी आसानी से मिल जाएगी. ये रेरेस्टोरेंट है बुर्ज अल अरब. जहां न सिर्फ दाल, बल्कि दूसरी डिशेज भी सोने के साथ ही परोसी जाती है. यहां इंटीरियर डिजाइनिंग में भी सोने का भरपूर इस्तेमाल किया गया है. इसके अलावा कॉकटेल, कैपेचीनो, बर्गर और दूसरी कई डिशेज में सोने के वर्क का या फ्लेक्स का इस्तेमाल भी होता है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: बाबा के चेलों की नारायणी सेना ने दबाया भगदड़ का बटन, SDM की रिपोर्ट में खुलासा
Topics mentioned in this article