150 साल पुरानी पेंटिंग में दिखा Smartphone! टाइम ट्रैवल से जोड़कर पब्लिक ने दिए अजीबोगरीब रिएक्शन

Girl With Smartphone In Old Painting: हाल ही में इंटरनेट पर एक 150 साल पुरानी पेंटिंग को देखकर यूजर्स तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं. पेटिंग को लेकर यह दावा किया जा रहा है कि, पेंटिंग में दिख रही लड़की के हाथ में स्मार्टफोन है.

Advertisement
Read Time: 11 mins

150 Year Old Painting Smartphone: इंटरनेट की दुनिया बड़ी अजीब है. यहां कब क्या देखने को मिल जाए कह नहीं सकते. हाल ही में एक ऐसी ही तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है, जिसे देखकर लोग हैरान हैं, दरअसल, एक150 साल पुरानी पेंटिंग (150 year old painting smartphone) में स्मार्टफोन दिखने का दावा किया जा रहा है. यूं तो टाइम ट्रैवल यानी समय यात्रा का कॉन्सेप्ट नया नहीं है, लेकिन इस पर कई बड़े-बड़े वैज्ञानिकों चर्चा और शोध कर चुके हैं.

बताया जा रहा है कि, हाल ही में वायरल यह पेंटिंग जर्मनी के म्यूनिक में नियू पिनाकोथेक म्यूजियम में लगाई गई है, जो इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है. डेली स्टार न्यूज वेबसाइट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 1860 के दौरान 'द एक्सपेक्टेड वन' पेंटिंग को फर्डिनैंड जॉर्ज वॉल्डमुलर ने बनाया था, जिसे देखकर सोशल मीडिया यूजर्स भी हक्के बक्के रह गए हैं. सोशल मीडिया पर धड़ल्ले से वायरल हो रही इस पेंटिंग को समय यात्रा से जोड़कर देखा जा रहा है. इसके पीछे का कारण है पेंटिंग में दिख रही लड़की के हाथ में नजर आ रहा स्मार्टफोन. यूं तो यह पेटिंग 150 साल पुरानी बताई जा रही है, लेकिन इतनी पुरानी पेंटिंग में स्मार्टफोन का दिखना लोगों को पच नहीं रहा है. यही वजह है कि, लोग इसके पीछे की सच्चाई जानने में लगे हुए हैं.

वायरल हो रही इस तस्वीर में कई सारे पेड़-पौधे और पीछे पहाड़ नजर आ रहे है. वहीं पेड़ पौधों के बीच में से पगडंडी पर चलते हुए एक लड़की दिखाई दे रही है. वहीं सामने एक शख्स हाथों में फूल लिए घुटने के बल बैठा नजर आ रहा है. तस्वीर को देखकर ऐसा लग रहा है मानो शख्स लड़की का इंतजार कर रहा हो. हैरानी की बात तो यह है कि, इन सबके बीच लड़की दोनों हाथों से कुछ पकड़े हुए नजर आ रही है, जिसे देखकर दावा किया जा रहा है कि, लड़की की हाथ में स्मार्टफोन है. वहीं पेंटिंग को देखकर मौज लेते हुए लोग कह रहे हैं कि, लड़की जरूर सोशल मीडिया चला रही है और उसे बनाने वाला व्यक्ति समय यात्री रहा होगा, जिसने उस वक्त जाकर पेंटिंग को बनाया होगा.

Advertisement

अवॉर्ड नाइट शो में रवीना और भूमि के ग्लैमरस अंदाज ने लूटा फैंस का दिल

Featured Video Of The Day
West Bengal मारपीट मामले में सियासत तेज, राज्यपाल का बयान- महिलाओं के रहने लायक नहीं बंगाल