नोएडा में 4BHK अपार्टमेंट की कीमत जान उड़ जाएंगे होश, वायरल Video देख लोग बोले- इतने में दुबई में आ जाएगा विला

कशिश छिब्बर ने लाखों यूजर्स के दिलों को छू लिया जब उन्होंने कहा कि नौकरी बदलने, बिजनेस करने या किसी भी तरह का इन्वेस्टमेंट करने से भी उन्हें अपना घर खरीदने में मदद नहीं मिलेगी, क्योंकि रियल एस्टेट की कीमतें बहुत ज़्यादा हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
15 करोड़ में नोएडा में बिक रहा फ्लैट, इंजीनियर ने शेयर किया वीडियो

दिल्ली एनसीआर के एक इंजीनियर ने सोशल मीडिया पर नोएडा (Noida) में अंडर कंस्ट्रक्शन अपार्टमेंट (Under-construction apartments) को 15 करोड़ रुपये में बेचे जाने की अपनी पोस्ट के लिए ऑनलाइन लोगों का ध्यान खींचा है. इंस्टाग्राम पर "विटी इंजीनियर" के नाम से मशहूर कशिश छिब्बर ने लाखों यूजर्स के दिलों को छू लिया जब उन्होंने कहा कि नौकरी बदलने, बिजनेस करने या किसी भी तरह का इन्वेस्टमेंट करने से भी उन्हें अपना घर खरीदने में मदद नहीं मिलेगी, क्योंकि रियल एस्टेट की कीमतें बहुत ज़्यादा हैं.

कशिश छिब्बर ने अपने इंस्टाग्राम फॉलोअर्स को नोएडा सेक्टर 124 के वर्चुअल टूर पर ले गए, जहां उन्होंने आगामी एटीएस नाइट्सब्रिज प्रोजेक्ट में एक अपार्टमेंट को विजिट किया. वीडियो में, इंजीनियर ने बताया कि वहां एक 4BHK अपार्टमेंट (4 BHK Apartments) की कीमत 15 करोड़ रुपये है, जबकि 6BHK की कीमत 25 करोड़ रुपये है. "मैं यह सोचने पर मजबूर हूं कि इन अपार्टमेंट को कौन खरीद रहा है. वे क्या काम करते हैं? मुझे यह भी लगा कि चाहे मैं कितनी भी नौकरी बदलूं, चाहे मैं कितना भी व्यापार करूं या निवेश करूं, क्या मैं कभी इस सोसाइटी में 4BHK खरीद पाऊंगा?"

कशिश ने कुछ दिन पहले ही वीडियो शेयर किया था. तब से उनके पोस्ट को 4.4 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है. कमेंट सेक्शन में, यूज़र्स ने अपार्टमेंट की ऊंची कीमतों पर आश्चर्य जताया. यह क्लिप X पर भी दिखाई दी, जहां इसे 1 मिलियन से ज्यादा बार देखा गया.

Advertisement

देखें Video:

Advertisement

लोगों ने जताई हैरानी

कुछ यूज़र्स ने कहा कि नोएडा की रियल एस्टेट मीडिल क्लास के लोगों की पहुंच से बाहर होती जा रही है. कुछ ने ₹15 करोड़ को $1.7 मिलियन के बराबर माना और कहा कि इतने में न्यूयॉर्क में एक अपार्टमेंट या दुबई में एक विला खरीदा जा सकता है. कुछ लोगों ने ₹15 करोड़ की कीमत को यह कहते हुए समझाने की कोशिश की कि यह एक "लक्जरी प्रोजेक्ट" है.

Advertisement

एक यूजर ने लिखा, "15 करोड़ में, कोई व्यक्ति देश की नागरिकता के साथ-साथ एक अच्छी संपत्ति खरीद सकता है, यूरोप या अमेरिका में लगभग कहीं भी. मुझे लगता है कि समस्या यह है कि कोई भी यह नहीं समझता है कि संपत्ति का उचित मूल्य क्या होना चाहिए."

Advertisement

एक अन्य ने लिखा, "यह कोई सामान्य प्रोजेक्ट नहीं है, यह एक लग्जरी प्रोजेक्ट है और इसलिए इसकी कीमतें भी इतनी हैं. 3BHK 6000sqft का है. 6BHK 10000sqft का है. इसमें एक समर्पित कंसीयज जैसी सुविधाएं भी होंगी." 

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: हाथरस में हाहाकार, क्या हुआ, कैसे हुआ ? ग्राउंड ज़ीरो से NDTV की Report
Topics mentioned in this article