मॉनिटर छिपकली का पीछा करते-करते घर में घुसा 11 फुट लंबा किंग कोबरा, रेस्क्यू का Video देख कांप जाएगी रूह

1 फीट लंबे किंग कोबरा सांप को बंगरा गांव के एक घर से रेस्क्यू किया गया और बाद में मयूरभंज में डुकरा वन्यजीव रेंज में छोड़ दिया गया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

King Cobra Rescue: ओडिशा (Odisha) के एक घर में 11 फुट का विशालकाय कोबरा (Cobra) घूमता हुआ पकड़ा गया. जैसे ही सांप को देखा गया, अधिकारियों को उसे रेस्क्यू करने और वन्यजीवन में वापस भेजने के लिए बुलाया गया. अब इस विशाल सांप (Snake) को दिखाने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

एएनआई के अनुसार, 11 फीट लंबे किंग कोबरा (King Cobra) सांप को बंगरा गांव के एक घर से रेस्क्यू किया गया और बाद में मयूरभंज में डुकरा वन्यजीव रेंज में छोड़ दिया गया. वीडियो में अधिकारियों को सांप को घर से बाहर ले जाते और उसे बांधते हुए सावधानीपूर्वक ले जाते हुए दिखाया गया है.

देखें Video:

Advertisement

बारीपदा वन प्रभाग के पीथाबाटा रेंज के रेंज अधिकारी, श्रीकांत मोहंती ने एएनआई को बताया, "सांप 11 फीट लंबा था और इसका वजन 6.7 किलोग्राम था. एक स्थानीय पशुचिकित्सक द्वारा जांच के बाद, सांप को आज सुबह उसके प्राकृतिक आवास में छोड़ दिया गया. सांप मॉनिटर छिपकली (Monitor Lizard) का पीछा करते हुए घर के अंदर घुस गया था." 

Advertisement

इससे पहले, कर्नाटक में अगुम्बे गांव के निवासियों को डराने वाले विशाल किंग कोबरा का रेस्क्यू किया गया था. अगुम्बे रेनफॉरेस्ट रिसर्च स्टेशन (ARRS) के फील्ड डायरेक्टर अजय गिरी ने इंस्टाग्राम पर रेस्क्यू का एक वीडियो पोस्ट किया है. गिरि के अनुसार, जब कोबरा सड़क पार कर रहा था तो कुछ दर्शकों ने उसे परेशान किया. परेशान होकर सांप एक घर में गुस गया. घर के मालिकों ने वन विभाग को फोन किया, एआरआरएस को समस्या के बारे में सूचित किया. यह महसूस करने के बाद कि लोगों और सांप दोनों के लिए खतरा है, एआरआरएस कर्मियों ने तुरंत कार्रवाई की और घटनास्थल पह पहुंच गए.

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Faridabad में 2 Bankers मौत के बाद अभी तक नहीं जागा फरीदाबाद नगर निगम, किसी की जिम्मेदारी तय नहीं
Topics mentioned in this article