कहीं 10 हजार लोगों ने हाथों पर बनवाया भगवान राम का परमानेंट टैटू, तो कहीं सिक्कों से बना राम मंदिर

कार्यक्रम भले अयोध्या में हो रहा हो लेकिन इसका उमंग देश भर में देखने को मिल रहा है. कर्नाटक के बेलगावी में लोग अपनी कलाई पर श्रीराम का परमानेंट टैटू बनवा रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 5 mins

देश भर में राम भक्त राम मंदिर में श्रीराम के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर बेहद उत्साहित हैं. 22 जनवरी को होने जा रहे अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियां जोरों पर हैं. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहेंगे. ये कार्यक्रम भले अयोध्या में हो रहा हो लेकिन इसका उमंग देश भर में देखने को मिल रहा है. कर्नाटक के बेलगावी में लोग अपनी कलाई पर श्रीराम का परमानेंट टैटू बनवा रहे हैं.

हजारों लोग बनवा रहे राम नाम का टैटू

अयोध्या राम मंदिर में हो रहे श्रीराम की प्रतिमा के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर लोग उत्साहित हैं, ऐसे में जो लोग वहां पहुंच नहीं पा रहे वह अपनी तरह से इसमें योगदान दे रहे हैं. बिलगावी में लोग अपने हाथों पर श्रीराम का टैटू बनवा रहे हैं. कोई श्रीराम की तस्वीर बनवा कर जय श्री राम लिखवा रहा है तो वहीं कोई राम मंदिर की प्रतिकृति बनवा रहा है. बीजेपी विधायक अभय पाटिल ने बताया कि 10 हजार लोग अपने हाथों पर ऐसा टैटू बनवा रहे हैं.

4 लाख लड्डू हो रहे तैयार

वहीं राजस्थान से विशेष कारीगर को बुलाया गया है जिन्हें चार लाख लड्डू बनाने का काम दिया गया है. इधर हुबली के एक कलाकार ने सिक्कों से राम मंदिर की प्रतिकृति बनाई है, जिसके लिए कुल 950 सिक्कों का इस्तेमाल किया गया है. इस कलाकार का कहना है कि चूंकि वह राम मंदिर नहीं जा पा रहा, उसने राम मंदिर को यहां इस तरह डिजाइन किया है. वहीं कुछ युवक धारवाड़ से बाइक पर अयोध्या के लिए निकले हैं.  

Topics mentioned in this article