"जरदारी मेरी हत्या के लिए आतंकवादियों को दे रहे हैं पैसे", पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान का दावा

इमरान खान ने ये दावा सरकार द्वारा उनके लाहौर स्थित आवास से उनकी अतिरिक्त सुरक्षा वापस लेने के बाद किया है.

Advertisement
Read Time: 19 mins
नई दिल्ली:

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने शुक्रवार को कहा कि आसिफ अली जरदारी आतंकवादियों को पैसे देने और देश की शक्तिशाली खुफिया एजेंसियों के लोगों के साथ मिलकर उनकी हत्या की नई साजिश रच रहे हैं. इमरान खान ने एक वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के सह-अध्यक्ष जरदारी के साथ तीन और नाम हैं, जो इस नयी साजिश का हिस्सा हैं. मैं आपको यह इसलिए बता रहा हूं क्योंकि अगर मुझे कुछ होता है तो देश को उन लोगों के बारे में जानना चाहिए जो इसके पीछे हैं ताकि देश उन्हें कभी माफ न करे.

Advertisement

तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान ने कहा कि अब उन्होंने एक प्लान सी बनाया है, और इसके पीछे आसिफ जरदारी हैं. उनके पास भ्रष्टाचार का काफी पैसा है, जिसे वह सिंध सरकार से लूटते हैं और चुनाव जीतने पर खर्च करते हैं. उन्होंने एक आतंकवादी संगठन को पैसा दिया है और शक्तिशाली एजेंसियों के लोग ​​उनकी मदद कर रहे हैं. यह तीन मोर्चों पर तय किया गया है और वे जल्द ही कार्रवाई करेंगे.

इमरान खान ने ये दावा सरकार द्वारा उनके लाहौर स्थित आवास से उनकी अतिरिक्त सुरक्षा वापस लेने के बाद किया है. सरकार के एक अधिकारी ने शुक्रवार को पीटीआई-भाषा से कहा कि खान के आवास पर तैनात कम से कम 275 पुलिसकर्मियों को हटा लिया गया है. 

Advertisement

उन्होंने कहा कि इस्लामाबाद और खैबर पख्तूनख्वा पुलिस के कर्मियों को वापस बुला लिया गया है और अब उनकी सुरक्षा के लिए केवल पंजाब पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है.इससे पहले, एक सार्वजनिक रैली में, मैंने अपने समर्थकों से कहा था कि चार लोग थे जिन्होंने मुझे मारने की योजना बनाई थी लेकिन जब मैंने ये खुलासे किए तो वे पीछे हट गए.

Advertisement

उन्होंने कहा कि फिर धर्म के नाम पर मुझे खत्म करने के लिए एक 'प्लान बी' बनाया गया. खान ने वजीराबाद में अपने ऊपर हुए हमले का जिक्र जारी रखा और कहा कि लेकिन मुझे उसके बारे में भी पता चला और मैंने दो सार्वजनिक रैलियों में उनकी साजिश का खुलासा किया.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bihar Bridge Collapse: 11 दिन में बिहार में 5 पुल गिर गए | Khabron Ki Khabar | NDTV India
Topics mentioned in this article