World Exclusive: इवांका ट्रंप लड़ेंगी उप-राष्ट्रपति का चुनाव? Donald Trump ने दिया यह जवाब

डॉनल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने अभी तक 2024 में फिर से राष्ट्रपति चुनाव लड़ने पर खुल कर कोई बयान नहीं दिया था लेकिन NDTV को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू (Exclusive Interview) में उन्होंने इसे लगभग स्वीकार कर लिया. डॉनल्ड ट्रंप ने कहा, "सभी चाहते हैं कि मैं दोबारा चुनाव लडूं."

Advertisement
Read Time: 10 mins

डॉनल्ड ट्रंप (Donald Trump) साल 2024 में होने वाली अमेरिकी राष्ट्रपति पद की दौड़ की तैयारी कर रहे हैं. कई रिपोर्ट ऐसा संकेत देती हैं कि वो चाहते हैं कि उनकी बेटी इवांका ट्रंप (Ivanka Trump) इस दौड़ में उनका साथ दें. NDTV को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में इन रिपोर्टों पर टिप्पणी करते हुए डॉनल्ड ट्रंप ने कहा कि अगर वो साल 2024 में राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ेंगे तो वो अपनी बेटी इवांका ट्रंप को  उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर नहीं उतारना चाहेंगे.    

डॉनल्ड ट्रंप ने अभी तक 2024 में फिर से राष्ट्रपति चुनाव लड़ने पर खुल कर कोई बयान नहीं दिया था लेकिन NDTV को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में उन्होंने लगभग इसे स्वीकार कर लिया. डॉनल्ड ट्रंप ने कहा, " सभी चाहते हैं कि मैं दोबारा चुनाव लडूं." ट्रंप ने बताया कि वो जल्द ही इस बारे में फैसला लेंगे.  

ट्रंप से सवाल पूछा गया था कि क्या इन खबरों में कोई सच्चाई है कि 40 साल की इवांका ट्रंप 2024 में उनके साथ चुनाव लड़ सकती हैं? डॉनल्ड ट्रंप ने इसे "दिलचस्प" विचार बताया.  

सवाल का जवाब देते हुए डॉनल्ड ट्रंप ने कहा, "इवांका? मेरी बेटी? मैंने कभी इस बारे में सोचा नहीं. मैंने कभी इस बारे में सुना भी नहीं लेकिन यह एक दिलचस्प विचार है." 

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति को 5 बच्चे हैं. ट्रंप ने इवांका को बेहद योग्य शख्सियत बताया. 

ट्रंप ने इवांका को लेकर उड़ रहीं खबरों पर कहा, " मैंने इसके बारे में सुना नहीं है, लेकिन मैं आपको बता सकता हूं कि वो बहुत योग्य शख्सियत हैं. लेकिन नहीं, मैंने इस बारे में सुना नहीं है." 

पूर्व राष्ट्रपति ने कहा, "क्या मैं इस पर विचार करूंगा?  नहीं, मैं ये नहीं करूंगा. मेरी बेटी नहीं."   

ट्रंप 2016 में चाहते थे कि उनकी बेटी उनके साथ चुनाव लड़े. उन्होंने माइक पेंस का नाम चुनने से पहले अपने सहयोगियों के साथ इस बारे में चर्चा भी की थी. एक रिपोर्ट में उनके पूर्व कैंपेन डिप्टी रिक गेट्स की लिखी किताब का हवाला देकर यह बताया गया था. रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया था कि इवांका ने अपने पिता को बताया था कि यह एक अच्छा विचार है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Elections: BJP और Congress का Manifesto, किसको देगी जनता साथ? | NDTV Cafe