कौन थे आनंद सुजीत हेनरी,  जिनकी अमेरिका में पत्नी और बच्चों के साथ हत्या हुई?

42 साल के आनंद सुजीत हेनरी और उनकी 40 वर्षीय पत्नी एलाइस प्रियंका 2.1 बिलियन के घर में अपने 4 साल के जुड़वा बच्चे के साथ रहते थे. पुलिस को इन चारों का शव उनके घर में मिला.

Advertisement
Read Time: 3 mins
जानकारी के मुताबिक, ये दोनों केरल के रहने वाले थे.

अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. यहां भारतीय मूल के 4 लोगों का शव एक घर में मिला है. पति-पत्नी और 4 साल के जुड़वा बच्चे की मौत के बाद पुलिस तफ्तीश में लग गई है. पुलिस इस मामले की छानबीन कर रही है. अभी जांच के आधार पर पुलिस इसे हत्या-आत्महत्या मान रही है.

42 साल के आनंद सुजीत हेनरी और उनकी 40 वर्षीय पत्नी एलाइस प्रियंका 2.1 बिलियन के घर में अपने 4 साल के जुड़वा बच्चे के साथ रहते थे. पुलिस को इन चारों का शव उनके घर में मिला.

सैन मेटो पुलिस विभाग ने एक बयान में कहा, "दो बच्चे एक बेडरूम  के अंदर मृत पाए गए. उनकी मौत के कारण की अभी भी जांच चल रही है. पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा बाथरूम के अंदर बंदूक की गोली लगने से पुरुष और महिला की मौत हुई है.

जानकारी के मुताबिक, ये दोनों केरल के रहने वाले थे. पिछले 9 साल से ये अमेरिका में रह रहे हैं. 2 साल पहले ही उन्होंने 2.1 मिलियन डॉलर का घर खरीदा.

कौन है आनंद सुजीत हेनरी?

मेटा और गूगल कंपनी में मैनेजर की भूमिका निभाने वाले आनंद और एलाइस एक आईटी प्रोफेशनल हैं. इनके परिजनों और पड़ोसियों के अनुसार, ये दोनों काफी मेहनती हैं. 

एलाइस के लिंकडइन प्रोफाइल के अनुसार, आनंद की आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस की अपनी खुद की कंपनी है. पिछले साल जून में ही उन्होंने मेटा कंपनी छोड़ी थी.

Advertisement

AI कंपनी का मालिक

इनकी कंपनी स्पेशल तरीके से काम करती है. जानकारी के मुताबिक, इनकी कंपनी जरूरत के हिसाब से एआई डेवलप करती है. लोगों की जरूरतों के हिसाब से एआई को डिजाइन किया जाता है. फिलहाल, कंपनी की वेबसाइट बंद है और आनंद के मेटा से हटने के बारे में कोई कारण नहीं पता है.

तलाक की अर्जी

जुड़वा बच्चों के जन्म से पहले 2016 में ही आनंद ने तलाक के लिए अर्जी दी थी. हालांकि, तलाक नहीं हो सका. पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि कपल ने घर खरीदने से पहले कई बार दूसरे जगह भी जा चुके हैं. जांच में पता चला कि सुसाइड नोट के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है. पुलिस ने बताया कि सभी पहलुओं को ध्यान से देखा जा रहा है. इस मामले की जांच हो रही है.

Advertisement

इसे भी पढ़ें- California : घर में मृत मिला भारतीय मूल का कपल और उनके जुड़वां बच्चे, मामले की जांच में जुटी पुलिस

Featured Video Of The Day
Mumbai Hit & Run Case: फरार आरोपी के पिता को क्यों मिली बेल ? वकील ने दी जानकारी