Video: चीन की iPhone फैक्ट्री में हिंसा, वीडियो हुई वायरल

वीडियो में दिखता है कि सैकड़ों कर्मचारी दिन के उजाले में सड़क पर मार्च कर रहे हैं कुछ दंगा पुलिस के साथ और हजमत सूट पहने लोगों के साथ उलझ रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 5 mins

दुनिया की सबसे बड़ी आईफोन निर्माता कंपनी, फॉक्सकॉन (Foxconn) ने बुधवार को पुष्टि की है कि केंद्रीय चीन में उसके बड़े प्लांट में "हिंसा" हुई है.  इससे पहले चीन की इस फैक्ट्री में सुरक्षा बलों के साथ विरोध प्रदर्शन के दौरान झड़प करते कर्मचारियों की फुटेज वायरल हुई थी.  एक बयान में कंपनी ने कहा कि कर्मचारी तनख्वाह और प्लांट के हालात के बारे में शिकायत कर रहे थे. लेकिन कंपनी ने नए भर्ती हुई लोगों को कोविड पॉजिटिव स्टाफ के साथ रखा. 

ताइवान की टेक कंपनी ने एक बयान में कहा, "किसी भी हिंसा के बारे में, कंपनी कर्मचारियों और सरकार के साथ बातचीत जारी रखेगी ताकि फिर से ऐसा होने से रोका जा सके."

एएफपी की तरफ से वेरीफाई की गई और वीबो और ट्विटर पर शेयर की गई वीडियो में दिखता है कि सैकड़ों कर्मचारी दिन के उजाले में सड़क पर मार्च कर रहे हैं कुछ दंगा पुलिस के साथ और हजमत सूट पहने लोगों के साथ उलझ रहे हैं.  

यह ताइवानी टेक कंपनी, एपल की बड़ी सबकॉन्ट्रैक्टर कंपनी है. इसकी झेंगझोऊ साइट पर कोविड-19 के मामलों में बढ़त होगी. इससे कंपनी ने अपने बड़े कॉम्पलैक्स को बंद कर दिया था ताकि वायरस पर नियंत्रण किया जा सके.  
 

Featured Video Of The Day
Pitru Paksha में कौए को क्यों खिलाया जाता है चावल, जानें पंडित जी से इसका महत्व | NDTV India