व्लादिमीर पुतिन के करीबी अलेक्जेंडर डुगिन की बेटी की कार बम विस्फोट में मौत

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के करीबी और रूसी विचारक अलेक्जेंडर डुगिन की बेटी की कार बम विस्फोट में मौत हो गयी है. जानकारी के अनुसार यह घटना मास्को के बाहरी इलाके में हुई है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
मास्को:

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के करीबी और रूसी विचारक अलेक्जेंडर डुगिन की बेटी की कार बम विस्फोट में मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार यह घटना मास्को के बाहरी इलाके में हुई है. रूसी मीडिया की तरफ से कहा गया है कि अलेक्जेंडर डुगिन ही इस हमले में निशाने पर थे लेकिन अंतिम समय में उनके कार पर उनकी बेटी सवाल थी जिस कारण उसकी मौत हो गयी.  रूस की जांच समिति ने एक बयान में कहा कि 1992 में पैदा हुई डारिया डुगिन  की मौत तब हुई जब उसके टोयोटा लैंड क्रूजर में रखा एक बम विस्फोट हो गया, उस समय वह मास्को के बाहर लगभग 40 किलोमीटर  दूर बोल्शी वायज्योमी गांव के पास एक हाईवे पर जा रही थी.

रूस में प्रमुख अपराध मामलों की जांच करने वाली समिति ने कहा है कि डारिया डुगिन  की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. मामले की जांच की जा रही है. डुगिन को राष्ट्रपति पुतिन का ब्रेन कहा जाता है. वो मुखर रूसी अतिराष्ट्रवादी बुद्धिजीवी हैं. उन्होंने लंबे समय से एक विशाल नए रूसी साम्राज्य में रूसी-भाषी क्षेत्रों के एकीकरण की वकालत की है और यूक्रेन में मास्को के संचालन का तहे दिल से समर्थन किया है.

यूक्रेन के अलग हुए अलगाववादी क्षेत्रों में से एक के प्रमुख ने विस्फोट के लिए कीव अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराया है.  डीएनआर प्रमुख डेनिस पुशिलिन ने टेलीग्राम पर लिखा है कि यूक्रेनी शासन के आतंकवादियों ने अलेक्जेंडर डुगिन को मारने की कोशिश की जिसमें उनकी बेटी की मौत हो गयी.

Advertisement

ये भी पढ़ें- 

Featured Video Of The Day
Ladakh MP Mohammad Haneef ने बताया क्या हैं China के इरादे | NDTV Exclusive
Topics mentioned in this article