यूक्रेन में युद्ध: रूस प्रधानमंत्री मोदी की ओर से जताई गई चिंता के लिए उनका आभारी है-पुतिन

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि युद्ध समाप्त करने के लिए कोई समयसीमा निर्धारित करना कठिन है. उन्होंने रूस को युद्ध में धकेलने के लिए अमेरिका और नाटो को दोषी ठहराया और कहा कि उनका देश विजयी होगा.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
मास्को:

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा है कि वह यूक्रेन में युद्ध के संबंध में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा जताई गई चिंता को लेकर उनके आभारी हैं. यहां मीडिया से बातचीत में जब उनसे पूछा गया कि क्या वह रूस और यूक्रेन के बीच शांति वार्ता में भारत की भूमिका देखते हैं, तो उन्होंने मोदी के साथ अपनी बातचीत का जिक्र किया और उन्हें (मोदी को) अपना ‘मित्र' बताया और कहा कि उनका देश इसके लिए आभारी है.

पुतिन ने कहा कि युद्ध समाप्त करने के लिए कोई समयसीमा निर्धारित करना कठिन है. उन्होंने रूस को युद्ध में धकेलने के लिए अमेरिका और नाटो को दोषी ठहराया तथा कहा कि उनका देश विजयी होगा.

उन्होंने कहा कि रूसी सेना दुनिया की सबसे अधिक प्रभावी और उच्च तकनीक वाली सेनाओं में से एक बन गई है और उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) “हमारे खिलाफ यह युद्ध लड़ते-लड़ते थक जाएगा.''

पुतिन ने एक दुभाषिया के माध्यम से विदेशी पत्रकारों के एक चुनिंदा समूह से कहा, ‘‘हम बढ़त हासिल करेंगे. हम जीतेंगे.'' रूसी नेता ने शांति वार्ता की इच्छा व्यक्त की और यूक्रेन पर पहले के प्रयासों से पीछे हटने का आरोप लगाया. कुछ सप्ताह पहले अपने वक्तव्य में पुतिन ने कहा था कि रूस इस मुद्दे पर भारत, चीन और ब्राजील के संपर्क में है.

Featured Video Of The Day
Maharashtra Assembly Election 2024: ऐलान से पहले ही BJP के प्रत्याशियों की List | NDTV EXCLUSIVE