'Tiger' संग ज़ोर आज़मा रहा था ये आदमी...Video में देखें कौन जीता...

वीडियो(Video) में दिखता है कि बाघ रस्सी का एक छोर पकड़ता है और दूसरे छोर पर आदमी है. आदमी पूरा जोर लगाने की कोशिश करता है लेकिन बाघ उसे अपनी ओर खींचता है. एक यूज़र ने लिखा,"शीशा हटा दीजिए...फिर देखिए कौन जीतता है!"

Advertisement
Read Time: 23 mins

कभी बाघ (Tiger) के साथ रस्सा-कशी (Tug-of-War) खेलने का ख़्याल आपको आया है? अगर नहीं तो सोशल मीडिया (Social Media) पर ऐसी ही एक वीडियो वायरल (Viral Video) हो रही है. यह वीडियो एक चिड़ियाघर की है जहां आने वालों को बाघ के साथ ज़ोर-आज़माइश का खेल खेलने का मौका दिया जाता है. इसमें शीशे के के एक तरफ है बाघ और दूसरी तरफ है ज़ोर आज़माइश करने वाला व्यक्ति.  बीच में मोटी सी रस्सी के आर-पार जाने की जहग है, जिससे यह पूरा खेल हो रहा है. यह वीडियो रेडइट पर पोस्ट की गई है.  

वीडियो में दिखता है कि बाघ रस्सी का एक छोर पकड़ता है और दूसरे छोर पर आदमी है. आदमी पूरा जोर लगाने की कोशिश करता है लेकिन बाघ उसे अपनी ओर खींचता है. इसके बाद बाघ रस्सी छोड़ देता है तो आदमी भी दूसरा छोर छोड़ देता है. लेकिन बाघ पलट कर आता है और फिर से अपनी ओर का रस्सी का छोर पकड़ लेता है.

बाघ के ऐसा करने पर आदमी भी लपक कर अपनी ओर का छोर पकड़ता है और इस बार वो बाघ को खुद को अपनी ओर खींचने से रोक लेका है. थोड़ी देर के खेल के बाद बाघ रस्सी छोड़ देता है. तो आदमी कहता है मैं जीत गया. इस पूरे खेल की कुछ लोग वीडियो भी बना रहे हैं. आखिर में मिडिल-ईस्ट के शेख जैसा सफेद चोगा पहने एक व्यक्ति भी आ जाता है.  

Advertisement

इस वी़डियो पर कई यूज़र्स के कमेंट आ रहे हैं. कुछ लोग बाघ का आकार देख कर हैरान हैं तो कुछ का कहना है कि यह टाइगर नहीं लाइगर है, यानि शेर और बाघ की मिश्रित प्रजाति.  

Advertisement

एक यूजर ने कमेंट किया है, क्या ज़ोरआज़माइश है. दूसरा लिखता है...इस आदमी को लग रहा है कि वो बहुत मजबूत है लेकिन बाघ केवल खेल रहा है. तीसरे यूजर ने लिखा है, यह टाइगर नहीं लाइगर लग रहा है. आपकी इसकी पूंछ को देखो, आखिर में काले झबरे बाल हैं, यह शेर की निशानी है. 

Advertisement

एक और यूज़र ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, मुझे लगता है कि इसके शरीर पर कुछ धारियां हैं,लेकिन वो फीकी हैं, इसका सिर भी बाघ और शेर का मिश्रण लग रहा है, इसलिए यह लाइगर है,  

Advertisement

लेकिन इन सब बातों से परे एक यूज़र ने बिल्कुल सही बात लिखी. उन्होंने कहा, " शीशा हटा दीजिए...फिर देखिए कौन जीतता है!"

Featured Video Of The Day
Modi Cabinet ने One Nation, One Election पर लगाई मुहर, कितना व्यावहारिक फैसला?
Topics mentioned in this article