Viral Video : YouTuber ने सांप के लिए बनाए "Robotic Legs", हैरत में इंटरनेट

वीडियो में दिखाया गया है कि एलेन एक अजगर के लिए रोबॉटिक पैर बनाता है. इसके लिए वो काफी मेहनत करता है, रोबॉटिक पैर बनाने के लिए खूब पैसे भी खर्च करता है लेकिन जब रोबॉटिक पैर बनकर तैयार हो जाते हैं तो सांप पहले प्रयास में उसमें घुसता ही नहीं है...देखें फिर क्या हुआ

Advertisement
Read Time: 6 mins

एक यूट्यूबर (Youtuber) सांप (Snake) के रोबॉटिक पैर (Robotic Legs) बना कर सोशल मीडिया (Social Media) पर खूब सुर्खियां बंटोर रहा है. एलेन पैन ने (Allen Pan) शनिवार को अपने यूट्यूब पर एक वीडियो रिलीज़ की जिसमें उसने अपनी इंजीनियरिंग तकनीक के बारे में बताया है. एलेन पैन एक कंटेंट प्रोड्यूसर है जो घर में एक्ज़ोस्केलेटन , बैटल बोट्स जैसी चीजें कैसे बनाएं इस बारे में जानकारी देता है. एलेन के कंटेंट पर ऑनलाइन कई मिलियन व्यूज़ आते हैं. उसने एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, " सांप को पैर दे रहा हूं."

इस वीडियो में दिखाया गया है कि एलेन एक अजगर के लिए रोबॉटिक पैर बनाता है. इसके लिए वो काफी मेहनत करता है और काफी योजना बनाता है. रोबॉटिक पैर बनाने के लिए खूब पैसे भी खर्च करता है लेकिन जब रोबॉटिक पैर बनकर तैयार हो जाते हैं तो सांप पहले  उसमें घुसता ही नहीं है. लेकिन कई प्रयासों के बाद एलेन की मेहनत सफल हो जाती है.  

यूट्यूबर ने बताया कि वो "सांपों को प्यार करता है" और यह प्रयास केवल यही जताने के लिए है.  एलेन पैन ने नए अविष्कार के बारे में कहा कि  - सांपों को रोबॉटिक पैर देने के लिए है. सांपों के पैर प्रकृति ने उनसे छीन लिए हैं." एलेन की यह सोच लोगों को पसंद आ रही है.  

एलेन पैन ने इससे पहले एक्ज़ोस्कैलेटन पहने तलवारबाज़ के तौर पर खुद को ट्रांसफॉर्म किया था. एलेन का कहना है कि वो प्रकृति की रुकावटों से आगे निकलना चाहता है. याहू न्यूज़ के अनुसार, वो सांपों को उनके जन्म से पहले खो चुके पैर लौटा कर यह साबित करना चाहता है.  

इस वीडियो को अब तक 2 मिलियन से अधिक व्यूज़ मिल चुके हैं अब तक 1.1 लाख से ज़्यादा लोगों ने इसे लाइक किया है. कई यूज़र आश्चर्य में हैं कि तो कुछ का कहनाा है कि जब प्रकृति ने उन्हें पैर नहीं दिए तो रोबॉटिक पैर क्या काम करेंगे? 
 

Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: तबाही, मलबा और निराशा, Gaza के हृदय विदारक दृश्य | Benjamin Netanyahu | NDTV India
Topics mentioned in this article