Viral Video: Pakistan के वित्त मंत्री के साथ US के हवाई अड्डे पर गाली-गलौज, दोनों ओर से छूटे 'जुबानी शोले'

ट्विटर (Twitter) पर वायरल (Viral) हुए एक वीडियो (Video) में दिखता है कि हवाई अड्डे (Airport) पर कुछ लोगों ने डार को 'झूठा" (Liar) और "चोर" कहा.  

Advertisement
Read Time: 23 mins
यह पहला मौका नहीं है जब पाकिस्तान के किसी मंत्री को विदेश यात्रा पर इस तरह से उपहास का सामना करना पड़ा.
वॉशिंगटन:

पाकिस्तान (Pakistan) के वित्त मंत्री इशाक डार (Ishaq Dar) को अमेरिका (US) के वॉशिंगटन (Washington) स्थित डल्स अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा (Air Port) पहुंचने पर अज्ञात लोगों ने अपशब्द कहे. वह नकदी की कमी से जूझ रहे बाढ़ प्रभावित देश पाकिस्तान के लिए  वैश्विक ऋणदाता संस्थानों से वित्तीय सहायता मांगने आए थे. माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर बृहस्पतिवार को वायरल हुए एक वीडियो में दिखता है कि हवाई अड्डे पर कुछ लोगों ने डार को 'झूठा" और "चोर" कहा.  वहां उनके साथ पाकिस्तान के (अमेरिका में नियुक्त) राजदूत मसूद खान और अन्य अधिकारी भी मौजूद थे. वीडियो क्लिप में अज्ञात लोगों की ओर से डार को ‘‘चोर-चोर'' कहते सुना जा सकता है. एक वीडियो में एक व्यक्ति को जोर से यह कहते सुना जा सकता है, ‘‘तुम झूठे हो. तुम चोर हो.'' इसपर, जवाब देते हुए डार ने कहा, ‘‘तुम झूठे हो.''

डॉन अखबार की खबर के मुताबिक, डार के साथ मौजूद पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज पार्टी की वर्जीनिया इकाई के प्रमुख मणि बट को उन अज्ञात लोगों के साथ बहस करते सुना जा सकता है, जिसमें दोनों ओर से अपशब्द कहे गए.

Advertisement

डार(72) ने हाल में वित्त मंत्री का पदभार संभाला है. उन्हें मिफ्ताह इस्माइल की जगह नियुक्त किया गया. डार विश्व बैक और अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) की वार्षिक बैठकों में शामिल होने के लिए वाशिंगटन में हैं.

Advertisement

पाकिस्तान देश में आयी विनाशकारी बाढ़ के बाद अंतरराष्ट्रीय ऋणदाता संस्थानों से कर्ज की शर्तों में बदलाव किये जाने की मांग करेगा.

Advertisement

पाकिस्तान में आई भयावह बाढ़ में करीब 1700 लोगों की मौत हो गई है. इस प्राकृतिक आपदा के कारण 3.3 करोड़ से अधिक लोग विस्थापित हुए हैं और देश को 40 अरब डॉलर का आर्थिक नुकसान हुआ है, जिससे यह आशंका बढ़ गई है कि यह देश अपने ऋण दायित्वों को पूरा नहीं कर सकेगा.

Advertisement

यह पहला मौका नहीं है जब पाकिस्तान के किसी मंत्री को विदेश यात्रा पर और यहां तक कि अपने देश में इस तरह से उपहास किये जाने का सामना करना पड़ा है.

पिछले महीने, सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब को लंदन में एक कॉफी शॉप में अपशब्द कहे गये थे। इससे पहले, योजना एवं विकास मंत्री अहसन इकबाल को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ के कार्यकर्ताओं ने परेशान किया था.

अप्रैल में, पाकिस्तानी श्रद्धालुओं के एक समूह ने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की सउदी अरब यात्रा के दौरान मदीना में उनके खिलाफ नारेबाजी की थी.

Featured Video Of The Day
Kalki 2898 AD Movie: 'कल्कि' 11 दिन में पहुंची 500 करोड़ क्लब में | Prabhas | Amitabh Bachchan
Topics mentioned in this article