Viral Video: '7 ताले तोड़' भागा ड्रग माफिया, CCTV में हुआ क़ैद, 12 बार हो चुका है गिरफ्तार

Escaping Prison: जुआन कास्त्रो (Juan Castro) को कम से कम 12 बार गिरफ्तार किया जा चुका है और वो इससे पहले 2 बार जेल से भागने में कामयाब रहा है. साल 2018 में जुआन कास्त्रो ने जेल से मेडिकल छुट्टी लेकर अपनी  मौत का झूठा नाटक भी रचा था.

Advertisement
Read Time: 10 mins

एक बड़ा ड्रग माफिया (Drug Mafia) भारी सुरक्षा बंदोबस्त वाली जेल (Maximum Security Jail) से भाग निकलने में शुक्रवार को कामयाब रहा. कोलंबिया (Columbia) की यह घटना निगरानी कैमरे (CCTV Camera) पर रिकॉर्ड हो गई है. गल्फ (Gulf) की बदनाम ड्रग दुनिया के बड़े माफियाओं में से एक जुआन कास्त्रो (Juan Castro)  को बगोटा में एक गार्ड की यूनीफॉर्म में आराम से जेल से निकलते वीडियो में देखा गया. BBC के अनुसार, जेल के एक गार्ड को ड्रग माफिया की भागने में मदद करने के आरोप में गिरफ्तारी हुई है. 

जुआन कास्त्रो को उसके सहयोगी "मातंबा" के नाम से भी जानते हैं. वह शुक्रवार सुबह से ही पुलिस से बच कर भाग रहा है. मातंबा मई 2021 से जेल में था और उसे अमेरिका में प्रत्यर्पित किया जाना था.  

कोलंबिया की जेल की सीसीटीवी फुटेज दिखाती है कि वो खुली छोड़ी गई कोलंबिया की जेल से चलता हुआ बाहर निकलता है. डेली मेल के मुताबिक मातंबा मातंबा सात दरवाजों से बाहर निकला और बिना किसी संदेह से भागने में कामयाब हुआ. उसने अपने चेहरे को ढंकने के लिए एक हुड वाली जैकेट पहनी थी.   

कोलंबिया में राष्ट्रीय जेल इंस्टिट्यूट के इंस्पेक्टर मिल्टन जिमेंनेज़ को कास्त्रो की भागने में मदद करने के लिए गिरफ्तार किया गया है. कथित तौर पर उसने ड्रग माफिया की पांच मॉनिटरिंग दरवाज़ों से निकलने में मदद की.  

स्थानीय न्यूज़पेपर एल तिएंपो की रिपोर्ट के मुताबिक कास्त्रो शुक्रवार को कास्त्रो सुबह 12.30 बजे अपनी जेल की बैरक में लौट गया था. फिर उसने जेल से भागने के लिए गार्ड की यूनिफॉर्म पहनी. रिपोर्ट ने यह संदेह भी जताया है कि ड्रग माफिया ने शायद सबसे अधिक सुरक्षा वाली जेल से भागने के लिए $5 मिलियन डॉलर की घूस दी थी.  

Advertisement

इस जेल के डायरेक्टर और 55 गार्ड्स को कास्त्रो के भागने के मामले में सस्पेंड कर दिया गया है.  

जुआन कास्त्रो को कम से कम 12 बार गिरफ्तार किया जा चुका है और वो इससे पहले 2 बार जेल से भागने में कामयाब रहा है. साल 2018 में जुआन कास्त्रो ने जेल से मेडिकल छुट्टी लेकर अपनी  मौत का झूठा नाटक भी रचा था.  
 

Featured Video Of The Day
क्या हरियाणा में बागी पलट देंगे चुनावी बाजी?