Viral Video : कूड़ेदान से पकड़ा घड़ियाल.., इस आदमी के हौसले ने किया हैरान

वीडियो (Video) में दिखता है कि सफेद टी शर्ट में चप्पल डाले एक व्यक्ति घड़ियाल (Alligator) को कूड़ेदान (Dustbin) के सहारे काबू करने की कोशिश करता है. घड़ियाल आगे बढ़ने की कोशिश करता है लेकिन आखिरकार पकड़ा जाता है.

Advertisement
Read Time: 20 mins
US के फ्लोरिडा में एक शख़्स ने कूड़ेदान की मदद से पकड़ा घड़ियाल (File Photo)

अमेरिका (US) के फ्लोरिडा (Florida) में एक व्यक्ति ने बहुत ही बहादुरी दिखाते हुए एक घड़ियाल (Alligator) को पकड़ा और फिर उसे पास के तालाब में छोड़ दिया. घड़ियाल पकड़ने की जो तरकीब इस व्यक्ति ने अपनाई वो बेहद हैरानी भरी है. वीडियो में दिखता है कि एक घड़ियाल घर के दरवाज़े पर पहुंचा हुआ है तभी सफेद टी शर्ट में चप्पल डाले एक व्यक्ति वहां पहुंचता है और घड़ियाल को कूड़ेदान के सहारे काबू में करने की कोशिश करता है. घड़ियाल आगे बढ़ने की कोशिश करता है और जोर लगाता है लेकिन उसे पकड़ने की ठाने हुए व्यक्ति हौसला रखता है और घड़ियाल के मुंह को कूड़ेदान में डाल देता है. फिर घड़ियाल को पीछे धकेलते हुए वह आदमी पूरी तरह से उस बड़े से कूड़ेदान मेंन को पकड़ लेता है. आखिर में जब घड़ियाल पूरा कूड़ेदान में घुस जाता है तब वह आदमी कूड़ेदान का ढक्कन बंद कर देता है.  

Advertisement

यह वीडियो  फ्लोरिडा की ऑरेंज काउंटी की बताई जा रही है. इसे पर्फेक्ट एबिलिटी नाम के प्रोफाइल से रेडइट पर शेयर किया गया है. इसे पहले वेश 2 नाम के स्थानीय मीडिया में दिखाया गया था.  

रेडइट पर एक यूज़र लिखता है, " उसकी टेकनीक देख कर ऐसा लगता है कि उसने पहले भी ऐसा किया है." दूसरा यूज़र लिखता है," वह ऑरेंज काउंटी में है यहां हर हफ्ते लगभग ऐसा होता है. 

Advertisement

तीसरे यूज़र ने इस पर एक लंबा कमेंट किया है. वह लिखता है, "मैं नहर के किनारे रहता हूं और हर दिन घड़ियाल देखता हूं. लेकिन कभी मेरा इतने करीब से उनसे आमना-सामना नहीं हुआ. आम तौर पर जैसे ही कोई उनके करीब जाता है वो पानी में तुरंत कूद जाते हैं. कुछ महीने पहले एक घड़ियाल मेरे स्वीमिंग पूल में पहुंच गया था. लेकिन मेरे शानदार फ्लोरिडा निवासी पड़ोसी ने एक कुत्ते की रस्सी, पूल साफ करने के सामान और एक कूड़ेदान का प्रयोग कर उसे पकड़ा था और नहर में वापस छोड़ दिया था. ये डाइनासौर की तरह दिखने वाले मगरमच्छों को अपने घर के पीछे देखना प्लोरिडा में रहने का बढ़िया हिस्सा है." 

Advertisement

वहीं चौथे यूज़र ने इस पर कमेंट करते हुए लिखा है, "जब इंसान सबसे पहले अमेरिका में बसे तो उन्होंने पहला काम पास के जानवरों को हटाने का किया जो हमारे लिए खतरा थे. इनमें भालू, भेड़िए, जंगली सूअर वगैहरा थे. लेकिन उनकी जनसंख्या को जानबूझ कर कम किया गया. मुझे कई बार हैरानी होती है कि घड़ियाल के साथ ऐसा क्यों नहीं किया गया.  लगता है कि यही अमेरिका में इंसानों के लिए एक बड़ा प्राकृतिक खतरा बचा है. लेकिन किसी वजह से लोग इसे लेकर सामान्य हैं और इन शिकारियों को खुला घूमने देते हैं." 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Uttarakhand के पुलिसवाले नए रंग में दिखेंगे, ख़रीदी जा रही हैं Harley Davidson जैसी Superbike
Topics mentioned in this article