Video : 2 इंच से बची ट्रंप की जान, गोली लगने से 2-3 सेकेंड पहले सिर हिलाकर दिया मौत को चकमा   

Donald Trump Shot : ट्रंप शनिवार को राष्ट्रपति चुनाव के लिए एक रैली को संबोधित कर रहे थे. इसी दौरान छह बजकर 15 मिनट पर एक संदिग्ध हमलावर ने रैली स्थल के बाहर एक ऊंचे स्थान से मंच की ओर कई गोलियां चलाईं. देखें कैसे बचे ट्रंप...

Advertisement
Read Time: 3 mins
A

Trump Rally Shooting : डोनाल्ड ट्रंप बच गए. गोली उनके कान को छूती हुए निकल गई. हालांकि, यह गोली जानलेवा थी. अगर दो इंच भी ट्रंप इधर-उधर होते तो गोली सिर में घुस जाती और मौत निश्चत थी. इस हमले के बाद दुनिया भर में सनसनी मच गई. तमाम देशों के नेताओं ने इस पर बयान दिए. 78 वर्षीय ट्रंप ने पेन्सिलवेनिया के बटलर में शनिवार की एक अभियान रैली के दौरान अपना भाषण शुरू ही किया था, तभी गोलियां चलीं और एक गोली उनके कान को छूती हुई निकल गई. कई वीडियो क्लिप में दिखाया गया है कि कैसे शूटिंग के तुरंत बाद ट्रंप को उनके सीक्रेट सर्विस एजेंटों ने घेर लिया. हालांकि, अब एक स्लो-मोशन वीडियो में दिख रहा है कि गोली लगने से दो-तीन सेकंड पहले ट्रंप ने अपना सिर हिलाया और गोली कान को छूती हुई निकल गई.

एक अन्य वीडियो में शूटिंग से ठीक पहले और बाद के मंच के पीछे के क्षण दिखाए गए. मंच के पीछे खड़े दो एजेंटों को पूर्व राष्ट्रपति के बचाव में भागते देखा गया.

Advertisement
Advertisement

ट्रंप अपना दाहिना कान पकड़े अपने घुटनों के बल वहीं बैठ गए. लगभग एक मिनट बाद वह फिर उठे. उनका चेहरा खून से सना हुआ था, मगर वह मुट्ठी तानते हुए बोले फाइट! फाइट! फाइट!" अमेरिका के सीक्रेट सर्विस ने कहा कि इस हमले में रैली में भाग लेने वाले एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए.

Advertisement

हमले के बाद क्या बोले ट्रंप?

ट्रंप ने सीक्रेट सर्विस सुरक्षा के तहत बटलर क्षेत्र को छोड़ दिया और बाद में न्यू जर्सी के बेडमिंस्टर में अपने गोल्फ क्लब में पहुंचे. ट्रंप ने कहा कि वह "अच्छा कर रहे हैं" और ऐसा प्रतीत होता है कि उनके ऊपरी दाहिने कान पर घाव के अलावा कोई बड़ी चोट नहीं आई है. ट्रंप ने कहा कि मुझे इस हमलावर के बारे में कुछ नहीं पता, हालांकि अब उसे मार गिराया गया है. उन्होंने कहा, "मेरे दाहिने कान के ऊपरी हिस्से में गोली लगी. सनसनाहट महसूस हुई और गोलियों की आवाज सुनकर मैं तुरंत समझ गया था कि कुछ गलत हुआ है. फिर तुरंत मुझे महसूस हुआ कि गोली मेरी त्वचा को छूकर निकल गई. काफी खून निकल गया था, तब मुझे एहसास हुआ कि क्या कुछ हो रहा है. ईश्वर अमेरिका की रक्षा करें.

Advertisement
Featured Video Of The Day
IIT's में आए दिन क्यों बढ़ रहे हैं Students की खुदखुशी के मामले, देखिए ये रिपोर्ट