दिव्यांग महिला से दुष्कर्म के दोषी अमेरिकी नर्स को 10 साल की जेल, DNA जांच से खुला राज़

इस मामले में पीड़िता के परिवार का कहना है कि वह बचपन से ही दौरे के कारण मानसिक रूप से पीड़ित  है. वकील के माध्यम से जारी एक बयान में कहा गया कि वह बोलती नहीं है, लेकिन उसके अंगों, सिर और गर्दन को हिलाने की क्षमता है. 

Advertisement
Read Time: 5 mins
लॉस एंजिल्‍स:

अमेरिका (America) के एरिजोना में एक नर्स को दिव्‍यांग महिला के साथ बलात्कार (Rape) और उसे गर्भवती करने के आरोप में 10 साल की जेल की सजा हुई है. स्थानीय मीडिया ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. आरोपी नाथन सदरलैंड ने स्वीकारा कि जब 29 वर्षीय मरीज फीनिक्स के सुविधा केंद्र में थी तो उसने यौन शोषण किया था. सुविधा केंद्र में पीड़िता की तीन साल की उम्र से देखभाल की जा रही थी. 

इस मामले में पीड़िता के परिवार का कहना है कि वह बचपन से ही पड़ने वाले दौरों के कारण गंभीर मानसिक अक्षमता से जूझ रही है. वकील के माध्यम से जारी एक बयान में कहा गया कि वह बोलती नहीं है, लेकिन उसमें अलग-अलग अंगों, सिर और गर्दन को हिलाने की क्षमता है. 

उन्‍होंने कहा, ' उनकी बेटी ध्वनि पर प्रतिक्रिया करती है और चेहरे से अपनी बात समझाने में सक्षम है. गंभीर मानसिक अक्षमताओं के बाद भी महत्वपूर्ण बात यह है कि वह एक प्यारी बेटी है."

गर्लफ्रेंड ने शादी से किया इनकार, ओयो ले जाकर शख्‍स ने पहले किया दुष्‍कर्म फिर किया जानलेवा हमला

दिसंबर 2019 में उसने एक स्वस्थ बच्चे को जन्‍म दिया. स्वास्थ्य देखभाल केंद्र के कर्मचारियों ने कहा कि उन्‍हें प्रसव के समय तक जानकारी नहीं थी कि युवती गर्भवती है. 

बिहार : रास्ते से महिला को उठाया, फिर चलती कार में गैंगरेप कर जंगल में छोड़कर हुए फरार

देखभाल सुविधा में पुरुष कर्मचारियों के डीएनए नमूनों से पता चला कि सदरलैंड बच्‍चे के पिता हैं. उसने शुरू में जिम्मेदारी से इनकार किया, लेकिन बाद में कबूल किया. सदरलैंड 2012 से संस्था में काम कर रहा था, उसे गुरुवार को फीनिक्स कोर्ट ने 10 साल के लिए जेल में डाल दिया. 
 

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में गृह मंत्री Amit Shah ने कहा...'आतंकवाद को इतना नीचे दफना देगी कि सात पुश्तों तक वापस नहीं आएगा'
Topics mentioned in this article