अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने की गाजा में "तत्काल युद्धविराम" की अपील

अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने कहा, "गाजा में लोग भूख से मर रहे हैं. स्थितियां अमानवीय हैं और हमारी सामान्य मानवता हमें कार्रवाई करने के लिए मजबूर करती है."

Advertisement
Read Time: 2 mins
फाइल फोटो
नई दिल्ली:

अमेरिकी उपराष्ट्रपकि कमला हैरिस ने रविवार को गाजा में तत्काल युद्धविराम की अपील की है और फिलिस्तीनी लोगों के बीच "अमानवीय" स्थितियों और "मानवीय आपदा" को कम करने के लिए सहायता के प्रवाह को बढ़ाने के लिए इज़राइल पर दबाव डाला है. हैरिस की टिप्पणियां अमेरिकी सरकार के एक वरिष्ठ नेता द्वारा इजरायल से गाजा के हालातों को बेहतर करने और युद्वविराम का आह्वान करने वाली अब तक की सबसे तीखी टिप्पणियों में से एक थीं. 

उपराष्ट्रपति, "खूनी रविवार" की बरसी मनाने के लिए अलबामा के सेल्मा में एक कार्यक्रम को संबोधित कर रही थीं. इस दौरान उन्होंने हमास से बंधकों को रिहा करने के लिए एक समझौते को स्वीकार करने का आग्रह किया जो 6 सप्ताह के युद्धविराम को शुरू करेगा और इजरायल से अधिक सहायता प्रदान करने पर आधारित होगा. 

हैरिस ने कहा, "गाजा में लोग भूख से मर रहे हैं. स्थितियां अमानवीय हैं और हमारी सामान्य मानवता हमें कार्रवाई करने के लिए मजबूर करती है." "इज़रायली सरकार को सहायता के प्रवाह को बढ़ाने के लिए और अधिक प्रयास करना चाहिए और इसमें कोई बहाना नहीं चलेगा."

एक इजरायली अखबार के अनुसार, हमास द्वारा अभी भी जीवित बंधकों के नाम की पूरी सूची की मांग को खारिज करने के बाद इजरायल ने रविवार को काहिरा में गाजा युद्धविराम वार्ता का बहिष्कार किया है. हैरिस ने कहा, "हमास का दावा है कि वह युद्धविराम चाहता है. खैर आपके सामने एक समझौता है और जैसा कि हमने कहा है, हमास को उस समझौते पर सहमत होने की जरूरत है." "आइए युद्धविराम करें. आइए बंधकों को उनके परिवारों से मिलाएं और आइए गाजा के लोगों को तत्काल राहत प्रदान करें."

यह भी पढ़ें : इजरायली सेना ने राफा में अस्पताल के नजदीक रिफ्यूजी टेंट पर किया हमला, 11 की मौत

यह भी पढ़ें : "रमजान तक गाजा में युद्धविराम समझौते की उम्मीद": अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडेन

Featured Video Of The Day
Kuldeep Yadav NDTV Exclusive Interview: T20 World Cup जीतने के बाद कुलदीप यादव का पहला इंटरव्यू
Topics mentioned in this article