US Presidential Debate : लोग यहां आकर कुत्ते बिल्ली खा रहे हैं... ट्रंप ने चुनावी बहस में ऐसा क्यों बोला

यूएस प्रेसिडेंशिलय डिबेट के दौरान ट्रंप और कमला हैरिस के दौरान अर्थव्यस्था से लेकर बेरोजगारी और भविष्य की चुनौतियों को लेकर भी चर्चा हुई.

Advertisement
Read Time: 2 mins
U

US Presidential Debate : अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से ठीक पहले डोनाल्ड ट्रंप और कमला हैरिस (Donald Trump-Kamala Harris Debate) के बीच प्रसिडेंशियल डिबेट के दौरान बहस हुई. इस बहस में दोनों उम्मीदवारों ने एक-दूसरे को कई मुद्दों पर घेरा. डोनाल्ड ट्रंप ने अप्रवासियों की निंदा की और कहा हुए कि अमेरिका में बाहर से आए लोग पालतू जानवरों को खा रहे हैं. ट्रंप ने कहा कि स्प्रिंगफील्ड में वे कुत्ते-बिल्लियों को भी खा रहे हैं. वे वहां रहने वाले लोगों के पालतू जानवरों को अपना शिकार बना रहे हैं. हमारे देश में ये हो क्या रहा है. ट्रंप के इस दावे के बाद डिबेट के संचालक डेविट मुइर ने कहा कि उनकी टीम ने जब इसे दावे की सच्चाई जानने की कोशिश की तो स्थानीय प्रशासन ने ऐसी किसी भी घटना से साफ तौर पर इनकार कर दिया. 

ट्रंप का कैपिटल हिल दंगे में अपना हाथ होने से इनकार

प्रेसिडेंशियल डिबेट के दौरान कैपिटल हिल में हुए हंगामे को लेकर सवाल-जवाब भी  हुए. इन दंगों में ट्रंप से उनकी भूमिका पर सवाल किया गया. मॉडरेटर ने कहा कि आपने हमले से पहले व्हाइट हाउस में अपने भाषण में अपने समर्थकों से कैपिटल तक मार्च करने के लिए कहा और टीवी पर हमले को देखा.उन्होंने एक ट्वीट कर दंगाइयों को चले जाने को कहा.इस पर ट्रंप ने कहा,"मैंने अपने भाषण के दौरान शांतिपूर्वक ढंग और देशभक्ति से कहा, बाद में नहीं." उन्होंने अपने भाषण  में हिंसा की अपील करने से इनकार किया.

ट्रंप ने हैरिस को क्यों बताया सबसे खराब राष्ट्रपति

यूक्रेन रूस युद्ध को लेकर ट्रंप से सवाल किया गया कि क्या वो चाहते हैं कि यह युद्ध यूक्रेन जीते. इस सवाल पर ट्रंप ने कहा कि वो चाहते हैं कि युद्ध रुक जाए.उन्होंने यूक्रेन-रूस युद्ध की कीमत का अमेरिका पर पड़ने वाले प्रभाव दावा करते हुए कहा कि यूरोप अमेरिका की तुलना में इस युद्ध में बहुत कम भुगतान कर रहा है.उन्होंने कहा कि वो यूक्रेन के राष्ट्रपति वव्लादोमिर जेलेंस्की और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को बहुत अच्छी तरह से जानते हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें : अमेरिका चुनाव की महाबहसः 3 मुद्दे जिस पर बुरी तरह भिड़ गए डॉनल्ड ट्रंप और कमला हैरिस

Advertisement

Featured Video Of The Day
Bihar: Nawada की घटना को लेकर Jitan Ram Manjhi और Tejashwi Yadav क्यों हैं आमने-सामने?