“कॉमेडियन ट्रेवर नोहा को नहीं होगी जेल”: पुतिन पर तंज कसते हुए बोले अमेरीकी राष्ट्रपति

व्हाइट हाउस कॉरेस्पोंडेंट्स एसोसिएशन के वार्षिक रात्रिभोज में बाइडेन ने कहा, "देवियों और सज्जनों, मैं इसे अब ट्रेवर को सौंपने जा रहा हूं, अपने आप को अपनी सीट पर बांधे," और, ट्रेवर, वास्तव में अच्छी खबर यह है कि अब आप संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति को रोस्ट कर सकते हैं और आप जेल भी नहीं जाएंगे. ”

Advertisement
Read Time: 15 mins
नई दिल्ली:

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने शनिवार को रूसी नेता व्लादिमीर पुतिन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कॉमेडियन ट्रेवर नोहा को राष्ट्रपति का मजाक बनाने के लिए कैद नहीं किया जाएगा. व्हाइट हाउस कॉरेस्पोंडेंट्स एसोसिएशन के वार्षिक डिनर में बाइडेन ने कहा, "देवियों और सज्जनों, मैं इसे अब ट्रेवर को सौंपने जा रहा हूं, अपने आप को अपनी सीट पर बांधे," और, ट्रेवर, वास्तव में अच्छी खबर यह है कि अब आप संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति को रोस्ट कर सकते हैं और आप जेल भी नहीं जाएंगे. ”

इस दौरान जो बाइडेन पुतिन के सबसे हाई प्रोफाइल आलोचकों में से एक, जेल में बंद रूसी विपक्षी नेता एलेक्सी नवलनी का जिक्र कर रहे थे. ऐसा माना जाता है कि 2020 में एलेक्सी नवलनी को जहर देने की कोशिश की गई थी. उस समय, नवलनी साइबेरिया से मॉस्को जा रहे एक विमान में बीमार पड़ गए थे.  फिर उन्हें आपातकालीन चिकित्सा उपचार के लिए जर्मनी ले जाया गया. ठीक होने पर उन्होंने वतन वापसी की इच्छा जाहिर की. हालांकि, रूस लौटने पर नवलनी को गिरफ्तार कर लिया गया और हिरासत में ले लिया गया. उन पर धोखाधड़ी और गबन का आरोप लगाया गया.

ये भी पढ़ें: अमेरिका के शिकागो में वीकेंड पर कई जगह फायरिंग, 8 लोगों की मौत; 16 घायल

एलेक्सी नवलनी को 9 साल की सजा सुनाई गई है. लेकिन वह अपने वकीलों और सहयोगियों के माध्यम से शपुतिन के खिलाफ बोलना जारी रखते हैं. जांच से पता चला था कि उन्हें केमिकल नर्व एजेंट नोविचोक दिया गया था. दूसरी ओर, मास्को ने विपक्षी नेता को जहर देने में किसी भी तरह की संलिप्तता से इनकार किया है. DW के अनुसार, OCPW में रूसी प्रतिनिधिमंडल ने जर्मनी और उसके सहयोगियों पर "रूस के खिलाफ बड़े पैमाने पर दुष्प्रचार अभियान" शुरू करने का आरोप लगाया है. इसके अलावा, क्रेमलिन ने संयुक्त राज्य अमेरिका सहित 50 से अधिक देशों की निंदा की अवहेलना की. 

Advertisement

VIDEO: तूफान में फंसा स्‍पाइसजेट का विमान, लैंडिंग के वक्‍त हादसा, 14 यात्री घायल | पढ़ें

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bus Marshal Protest: DTC बस मार्शलों की बहाली पर Saurabh Bhardwaj को क्यों पकड़ने पड़े BJP नेता के पैर?