अमेरिकी सेना ने लाल सागर में यमन के चार विद्रोही ड्रोन को निशाना बनाया

बयान में कहा गया है, "यह निर्धारित किया गया था कि ये हथियार क्षेत्र में व्यापारी जहाजों और अमेरिकी नौसेना के जहाजों के लिए खतरा प्रस्तुत करते हैं." 

Advertisement
Read Time: 2 mins
प्रतीकात्मक तस्वीर
वॉशिंगटन:

संयुक्त राज्य अमेरिका की सेना ने बुधवार को कहा कि उसने यमन में लाल सागर में अमेरिकी युद्धपोत को निशाना बनाकर ईरान समर्थित हौथी बलों द्वारा लॉन्च किए गए चार ड्रोनों को मार गिराया है. यूएस सेंट्रल कमांड ने एक्स पर एक बयान में कहा कि "उसके बलों ने 2300 जीएमटी के मुताबिक लगभग सुबह के 2 बजे लंबी दूरी की चार मानवरहित हवाई प्रणालियों को नष्ट कर दिया है. साथ ही अमेरिका ने कहा कि इसमें किसी को कोई चोट या क्षति की सूचना नहीं है."

बयान में कहा गया है, "यह निर्धारित किया गया था कि ये हथियार क्षेत्र में व्यापारी जहाजों और अमेरिकी नौसेना के जहाजों के लिए खतरा प्रस्तुत करते हैं. ये कार्रवाई नेविगेशन की स्वतंत्रता की रक्षा करने और अमेरिकी नौसेना और व्यापारिक जहाजों के लिए अंतरराष्ट्रीय जल को अधिक सुरक्षित बनाने के लिए की गई है." 

बता दें कि नवंबर में, हौथियों ने गाजा पट्टी में हमास के खिलाफ इजरायल के युद्ध के दौरान फिलिस्तीनियों के साथ एकजुटता दिखाते हुए, विश्व व्यापार के लिए महत्वपूर्ण क्षेत्र, लाल सागर में जहाजों के खिलाफ ड्रोन और मिसाइल हमलों का एक अभियान शुरू किया था. अमेरिकी और ब्रिटिश सेनाओं ने हौथियों के खिलाफ हमलों का जवाब दिया है, जिन्होंने तब से अमेरिकी और ब्रिटिश हितों को भी अपना लक्ष्य घोषित कर दिया है.
 

Featured Video Of The Day
Britain Election 2024: ब्रिटेन चुनाव में PM Rishi Sunak के खिलाफ हुए भारतीय मूल के लोग, नहीं देंगे वोट?
Topics mentioned in this article