US : मियामी बीच पर स्प्रिंग ब्रेक के लिए जुटी बेकाबू भीड़, इमरजेंसी की घोषणा, कर्फ्यू लगा

स्प्रिंग ब्रेक के दौरान फ्लोरिडा के मियामी बीच पर जमकर भीड़ इकट्ठा हो रही थी, जिसके बाद यहां इमरजेंसी जैसे हालात की घोषणा कर कर्फ्यू लगा दिया गया है.

Advertisement
Read Time: 15 mins

अमेरिकी राज्य फ्लोरिडा के समुद्र किनारे बसे शहर मियामी और इसके मशहूर मियामी बीच में स्प्रिंग ब्रेक पर होने वाले जश्न के चलते इतनी भीड़ इकट्ठा हो रही थी कि प्रशासन को यहां पर शनिवार को इमरजेंसी की घोषणा करनी पड़ी. यहां जश्न पर रोक लगाने के लिए कर्फ्यू लगा दिया गया है. ऐसा लगातार दूसरा साल है, जब कोविड के चलते मियामी बीच की मशहूर स्प्रिंग ब्रेक पार्टियों पर रोक लग गई है. पिछले साल इस वक्त कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे थे और इस साल कोविड को लेकर बचाव के कदमों को लेकर हो रही लापरवाही के चलते यह फैसला लिया गया है.

शनिवार को प्रशासन ने घोषणा की कि साउथ बीच, जो कि अपने नाइटलाइफ की वजह से जाना जाता है, वहां रेस्टोरेंट रात के 8 बजे तक बंद हो जाएंगे और घूमने आए लोगों को सड़कें खाली कर देनी होंगी. साउथ बीच में पिछले दिनों हिंसा और तोड़फोड़ की घटनाएं देखी गई हैं.

यह भी पढ़ें : US-मैक्सिको बॉर्डर पर बढ़ा प्रवासियों का 'संकट', राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा- 'यहां मत आइए...'

कर्फ्यू के साथ-साथ यहां मियामी बीच आइलैंड को मेनलैंड जोड़ने वाले तीन पुलों की बंद करने का वक्त भी निर्धारित कर दिया गया है. अब तीनों ब्रिज रात के 10 बजे से सुबह के 6 बजे तक बंद रखे जाएंगे. बस यहां पर रहने वालों, काम करने वालों और होटलों में रुके हुए लोगों को एक्सेस मिल सकेगा. पुलिस की ओर से शनिवार की रात को जारी की गई एक फोटो में देखा जा सकता था कि कर्फ्यू की घोषणा होने के दो घंटे बाद ही ओशन ड्राइव खाली हो चुका था.

Advertisement

बता दें कि स्प्रिंग ब्रेक के दौरान मियामी बीच पर हर साल गजब की भीड़ जुटती है लेकिन इस साल कोविड के बीच एहतियात बरता जा रहा है. हालांकि, यूएस में अभी तक जनसंख्या के 13 फीसदी लोगों को वैक्सीन लग चुकी है और माहौल भी थोड़ा फेस्टिव हो गया है, ऐसे में महामारी का दौर खत्म जैसी धारणा लोगों के मन में बैठ रही है, जिसके चलते लापरवाही दिख रही है.

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
धमाकों से फिर दहला लेबनान, Radio-Laptop और Mobile में ब्लास्ट, 20 की मौत
Topics mentioned in this article