यरुशलम में हुई हिंसा को लेकर इज़राइल और फिलिस्तीन के बीच जारी तनाव के बीच US ने शांति की अपील की

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने सोमवार को काहिरा में मध्य पूर्व के दौरे की शुरुआत करते हुए इजरायल और फिलिस्तीन के बीच शांति की अपील की.

विज्ञापन
Read Time: 6 mins
मिस्र:

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने सोमवार को काहिरा में मध्य पूर्व के दौरे की शुरुआत करते हुए इजरायल और फिलिस्तीन के बीच शांति की अपील की. उन्होंने आग्रह किया कि दोनों पक्ष "शांत रहें" तथा तनाव को कम करने का प्रयास करें. एंटनी ब्लिंकन राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी और मिस्र के विदेश मंत्री से मिलने के बाद, इजरायल और फिलिस्तीनी क्षेत्रों के लिए रवाना हुए. एंटनी ब्लिंकन की यात्रा ऐसे समय में हो रही है जब इजरायल, यरुशलम में सभास्थल के बाहर हुए हमले से जूझ रहा है.

वहीं ब्लिंकन ने सऊदी टीवी चैनल अल अरेबिया से बात करते हुए कहा कि हमने पिछले कुछ दिनों में भयानक आतंकवादी हमले देखे हैं, जिसकी हम निंदा करते हैं. सोमवार को काहिरा में एक संवाददाता सम्मेलन में ब्लिंकेन ने सभी पक्षों से चीजों को शांत करने और तनाव कम करने का आग्रह किया, साथ ही दोनों ही देशों से समस्या के समाधान के लिए काम करने का आग्रह किया.

इधर फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि ताजा हिंसक घटनाओं में इजरायली बलों ने वेस्ट बैंक शहर हेब्रोन में एक फिलिस्तीनी व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी. बताते चलें कि इसके साथ ही पिछले एक महीने में 35 फिलिस्तीनी नागरिकों की मौत हो चुकी है. बताते चलें कि संयुक्त राज्य अमेरिका ने ऐतिहासिक रूप से मध्य पूर्व कूटनीति का नेतृत्व किया है, और मिस्र, जिसके इजरायल के साथ अच्छे संबंध हैं ने लंबे समय तक इजरायल-फिलिस्तीनी संघर्ष में मध्यस्थ के रूप में काम किया है.

ये भी पढ़ें-

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: 7 अक्टूबर हमले के मास्टरमांइड Yahya Sinwar की मौत की इस तरह हुई पुष्टि
Topics mentioned in this article