"अकथनीय त्रासदी": अमेरिका में एक शख्स ने मॉल में भीड़ पर की गोलीबारी, आठ की मौत, सात घायल

घटनास्थल की तस्वीरों और ड्रोन वीडियो में गोलीबारी के दौरान दुकानदार और स्टोर कर्मचारी पार्किंग में भागते हुए दिखाई दे रहे

Advertisement
Read Time: 15 mins
टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने गोलीबारी की इस घटना को "अकथनीय त्रासदी" कहा है.
डलास:

टेक्सास के एक मॉल में शनिवार को एक व्यक्ति ने तोड़फोड़ की और आठ लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी. इसके बाद वह खुद भी मर गया. गोलीबारी से मॉल एलन प्रीमियम आउटलेट्स में दहशत फैल गई. यह डलास से 25 मील (40 किलोमीटर) उत्तर में एलन में एक विशाल शॉपिंग कॉम्प्लेक्स है, जहां वीक एंड पर भारी भीड़ होती है. टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने इस गोलीबारी को "अकथनीय त्रासदी" कहा है.

एलन पुलिस विभाग के प्रमुख ब्रायन हार्वे ने कहा कि दोपहर पश्चात 3:30 बजे (जीएमटी 2030 जीएमटी) के करीब गोलियां चलीं. उस समय एक पुलिस अधिकारी मॉल में था, हालांकि वह वहां ड्यूटी पर नहीं था. 

हार्वे ने कहा, "उसने गोलियों की आवाज सुनी तो उस स्थान पर गया जहां से आवाज आ रही थी. उसने संदिग्ध को पकड़ा और उसे मार गिराया. अधिकारी ने वहां से एंबुलेंस के लिए भी कॉल किया."

गोलीबारी करने वाले की पहचान जाहिर नहीं की गई है. उसका शव मौके पर फुटपाथ पर पड़ा हुआ था. मॉल में हमलावर के अलावा सात लोगों की मौत हुई. 

फायर चीफ बॉयड ने बताया कि, घायलों को क्षेत्र के अस्पतालों में भर्ती किया गया है. उनमें से तीन की सर्जरी की गई है और वे गंभीर हैं. चार अन्य की हालत स्थिर है."  

अस्पताल के एक अधिकारी ने एनबीसी न्यूज को बताया कि इस हमले के पीड़ितों में से कुछ पांच साल की उम्र के थे.  

Advertisement

टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने भीड़ पर गोलीबारी को "अकथनीय त्रासदी" कहा है. व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने संवाददाताओं से कहा, राष्ट्रपति जो बाइडेन को "गोलीबारी के बारे में जानकारी दी गई है."

स्थानीय अधिकारियों ने शूटर को मार गिराने वाले पुलिस अधिकारी की कार्रवाई की सराहना की है.

रिपब्लिकन कांग्रेस के कीथ सेल्फ, जिनके जिले में एलन शहर शामिल है, ने कहा, "हम पहले एक्शन लेने वाले, जो गोलियों की ओर भागे और खतरे को बेअसर करने के लिए तेजी से काम, के प्रति आभार व्यक्त करते हैं." 

Advertisement

सीएनएन की ओर से प्रसारित वीडियो फुटेज में शूटर मॉल की पार्किंग में एक सेडान से बाहर निकलते हुए और रैंप पर जाते हुए दिख रहा है.

Featured Video Of The Day
वर्ली हिट एंड रन केस : सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा किसी को बख़्शा नहीं जाएगा
Topics mentioned in this article