Russia सारे दुश्मनों को "दिखा देगा उनकी जगह", Putin के करीबी की US को चेतावनी

Russia Ukraine War: अमेरिका (US) ने घटिया "रूसोफोबिया" शुरू किया है. यह रूस (Russia) को उसके घुटनों पर लाने और उसे तोड़ने का प्रयास है. लेकिन यह काम नहीं करेगा. रूस के पास शक्ति है कि वो अपने सभी दुश्मनों को उनकी जगह दिखा देगा.- पुतिन के सहयोगी मेदवेदेव

Advertisement
Read Time: 19 mins
R

यूक्रेन(Ukraine) पर हमले के बाद रूस (Russia) और अमेरिका (America) के बीच दरार बढ़ती ही जा रही है. रूस (Russia) अच्छे से जानता है कि अमेरिका (US) के नेतृत्व वाले उसके दुश्मनों को कैसे उनकी जगह दिखाई जाए और रूस को तोड़ने की नफरत भरी पश्चिमी योजना को रूस नाकाम कर देगा. रॉयटर्स के अनुसार, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन के करीबी सहयोगियों में से एक दिमित्री मेदवेदेव ने गुरुवार को यह कहा. साल 2008 से 2012 तक रूस के राष्ट्रपति रह चुके दिमित्री मेदवेदेव (Dmitry Medvedev) अब रूस की सुरक्षा परिषद के उप सचिव हैं, उन्होंने कहा कि अमेरिका ने घटिया "रूसोफोबिया" शुरू किया है. यह रूस को उसके घुटनों पर लाने और उसे तोड़ने का प्रयास है.

मेदवेदेव ने आगे कहा, "लेकिन यह काम नहीं करेगा. रूस के पास शक्ति है कि वो अपने सभी दुश्मनों को उनकी जगह दिखा देगा."

 इससे पहले युद्ध प्रभावित यूक्रेन के राष्‍ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्‍की ने रूस के खिलाफ पश्चिमी देशों का हस्‍तक्षेप और बढ़ाने की भावुक अपील अमेरिका के सांसदों से की है. उन्‍होंने कहा कि हथियारों और प्रतिबंधों को लेकर पश्चिमी देशों के कीव (यूक्रेन की राजधानी) के पक्ष में खड़े होने के बावजूद रूसी हमले बढ़ते जा रहे हैं. अमेरिकी कांग्रेस के लए अपने वर्चुअल संबोधन में जेलेंस्‍की ने अपने देश में रूसी हमले की तुलना पर्ल हॉर्बर, और 9/11 हमले से की.

Advertisement

संयुक्त राज्य अमेरिका ने बुधवार को यूक्रेन को नई सुरक्षा सहायता और लंबी दूरी तक वार करने वाले हथियार देने का ऐलान किया है. अमेरिका की ओर से यूक्रेन को प्रदान की जा रही नई सुरक्षा सहायता में 800 एंटी-एयरक्राफ्ट, 9000 एंटी-आर्मर सिस्टम, 7,000 छोटे हथियार जैसे मशीन गन, शॉटगन और ग्रेनेड लॉन्चर, ड्रोन और अन्य सैन्य उपकरण शामिल हैं. वहीं

Advertisement

रूस के रक्षा मंत्रालय ने यूक्रेन की सैन्य केद्रों पर सटीक हवाई हमले का एक वीडियो जारी किया है. रूस के रक्षा मंत्रालय के ताजा ट्वीट में, विमान जैसी मिसाइल कुछ यूक्रेनी टारगेटों की ओर धीरे-धीरे उड़ान भरती है, जो बख्तरबंद वाहनों और गोदामों का समूह प्रतीत होता है. वीडियो कई अलग-अलग फ़्रेमों के साथ समाप्त होता है जिसमें रूसी मिसाइलों द्वारा जले हुए सैन्य सामानों को दिखाया गया है. बैकग्राउंड में ड्रामेटिक म्यूजिक बजता है. रूस के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि गोदाम पूरी तरह नष्ट हो गया.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Samarth By Hyundai: दिव्यांगों के लिए कार्यस्थल में समान अधिकारों की पहल, मगर कहां है कमी?