दांतों का डॉक्टर नहीं मिला तो महिला ने खुद निकाले अपने 13 दांत

डेनियल वाट के जबड़ों में गंभीर समस्या है. उनके मुंह में अब कुल 14 दांत हैं, जिनमें से आठ को निकालने ज़रूरत है ताकि वह डेन्चर फिट कर सकें.

Advertisement
Read Time: 5 mins

ब्रिटेन (UK) में एक महिला को दांत का डॉक्टर (Dentist0 नहीं मिला तो उसने खुद ही अपने 13 दांत निकाल दिए. डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार, डेनियल वाट्स नाम की 42 वर्षीय महिला के दांतों में एक पुरानी बीमारी है. उसने ब्रिटेन की राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा, NHS से दांत का डॉक्टर अपने निकट नहीं मिलने पर यह कदम उठाना पड़ा क्योंकि वह महंगे निजी इलाज के पैसे नहीं चुका सकती थी. 

डेनियल वाट, के मुंह में अब कुल 14 दांत हैं, जिनमें से आठ को निकालने ज़रूरत है ताकि वह डेन्चर फिट कर सकें. डेली स्टार के मुताबिक, उन्होंने कहा कि वह अपने दांतों को छिपाने के लिए मुस्कुराने में झिझकती हैं  "मैं हर दिन इसके साथ रहती हूं.  दर्द निवारक गोलियां लेती हूं और काम पर जाती हूं, अपने बच्चों की देखभाल करती हूं और मुस्कुराने से कतराती हूं. इसी कारण मुझे लोगों से बात करना भी अच्छा नहीं लगता.

डेनियल वाट की कहानी सोशल मीडिया पर स्थानीय मीडिया में आने के बाद लोगों को पता चली. अब एक स्थानीय पार्षद केटी पार्कर ने सुश्री वाट को प्राइवेट डेंटिस्ट  के पास इलाज करवाने में मदद के लिए एक करने के लिए फंड रेज़र शुरू किया है और एक बार और दांत निकालने के बाद डेन्चर के लिए पैसे भी चुकाए हैं.

दांत निकलवाने के लिए एक सदस्य से £1,000 (लगभग $1,200)  मिलने के बाद, डेनिलय कहती हैं,  इस समुदाय प्रतिक्रिया से मेरी आंखें भर आईं और मैं भावुक हो गई थी.  

डेली स्टार के मुताबिक डेनियल वॉट ने अपना चौथा दांत निजी डॉक्टर से निकलवाने के लिए अब अगस्त के मध्य का अपॉन्टमेंट लिया है. इसके बाद बाकी दांत 15 दिन बाद निकलेंगे. ताकि डेंचर फिट हो सकें. 

Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: Beirut में इज़रायल के हमलों के बीच राहत की कोशिशें | Lebanon | NDTV India
Topics mentioned in this article