UK PM पद का "मुकाबला जारी रखने को उत्सुक" हैं Rishi Sunak, सर्वे में Liz Truss को मिलती दिखी रही बढ़त

"मैं UK PM पद का मुकाबला जारी रखने के लिए उत्सुक हूं, मुझे लगता है कि मेरे विचार सही हैं." -ऋषि सुनक

Advertisement
Read Time: 19 mins

ब्रिटेन में प्रधानमंत्री पद के दावेदार ऋषि सुनक ने गुरुवार को कहा कि वो कंजरवेटिव पार्टी के नेतृत्व की लड़ाई में बने रहने के लिए उत्सुक  हैं. हाल ही में आए पार्टी वोटर्स के  चुनाव सर्वे में विदेश मंत्री और उनकी अकेली प्रतिद्वंधी लिज ट्रस के जीतने की भविष्यवाणी की गई थी. इसके बाद ऋषि सुनक का यह बयान आया है.  ITV चैनल को "दिस मॉर्निंग कार्यक्रम" में दिए एक इंटरव्यू में पूर्व वित्त मंत्री ने कहा कि उनके जीतने की संभावना अवश्य है. ऋषि सुनक ने दोहराया कि लिज ट्रस की तुरंत टैक्स कटौती की योजना से अर्थव्यवस्था में महंगाई और बढ़ जाएगी. 

उन्होंने कहा, "मैं इसे जारी रखने के लिए उत्सुक हूं, मुझे लगता है कि मेरे विचार सही हैं." गुरुवार सुबह यूगॉव (YouGov) का एक नया सर्वे नतीजा सामने आया था जिसके अनुसार लिज ट्रस को टोरी सदस्यों के सर्वे में 32 अंकों की बढत मिलती दिखी. अन्य सर्वे भी लिज ट्रस की ओर झुकते दिख रहे हैं. 

ITV पर एक बड़ी चर्चा के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की कैबिनेट के पूर्व मंत्री ने यह माना कि यह थोड़ा अजीब था कि बोरिस जॉनसन ने टोरी लीडर के पद और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद से इस्तीफे में इतना समय लगाया.  

Advertisement

इससे पहले खबर आई थी कि ब्रिटेन के PM पद के उम्मीदवार ऋषि सुनक जन्माष्टमी के अवसर पर अपनी पत्नी अक्षता मूर्ति के साथ भगवान कृष्ण के मंदिर पहुंचे.  सोशल मीडिया पर उन्होंने एक तस्वीर भी शेयर की है. साथ ही उन्होंने एक कैप्शन भी लिखा है. उन्होंने तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है- आज मैं भक्तिवेदांत मंदिर में अपनी पत्नी अक्षता के साथ जन्माष्टमी का त्योहार मनाने गया. हिन्दू भगवान श्री कृष्ण के जन्म के अवसर पर यह त्योहार मनाया जाता है. सोशल मीडिया पर यह तस्वीर बहुत ही ज्यादा वायरल हो रही है.

Advertisement

तस्वीर में देखा गया था है कि ऋषि सुनक अपनी पत्नी अक्षता के साथ भगवान श्री कृष्ण की पूजा कर रहे हैं. ऋषि ब्रिटेन के पीएम पद के सबसे तगड़े दावेदार हैं. अगर वो चुनाव जीत जाते हैं तो वो ब्रिटिश पीएम बनने वाले देश के पहले भारतीय मूल के व्यक्ति होंगे.

Advertisement
Featured Video Of The Day
PM Modi Maharashtra Visit: मुंबईकरों को बड़ा तोहफा, पहली अंडरग्राउंड मेट्रो का किया उद्घाटन